‘परिवार की सरकार’ को बदले: मोदी

Monday, October 6, 2014

A A

नरेन्द्र मोदी-प्रधानमंत्री

हिसार | एजेंसी: प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा की जनता से परिवार की ‘सरकार को बदलने’ की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को हरियाणा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ‘राजनीति में वंशवाद’ और भ्रष्टाचार पर जमकर बरसे. उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान कर यहां बदलाव लाने की अपील की. यहां भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने ऐसी सरकार नहीं देखी है, जो अपने परिवार तथा इसके सदस्यों के ऊपर भी किसी के बारे में विचार करती हो.

उन्होंने कहा, “हम हरियाणा को ‘राजनीतिक वंशवाद’ से मुक्त करना चाहते हैं. पिछले 25 साल में क्या आपने ऐसी सरकार देखी है जिसने लोगों के कल्याण के लिए काम किया हो?”

मोदी ने कहा, “हरियाणा में सरकार सिर्फ मुख्यमंत्री और उनके परिवार के लिए काम करती है. सभी राजनीतिक पार्टियां हरियाणा में अपने और परिवार के लिए अपनी दुकानें चला रहे हैं.”

उन्होंने मतदाताओं से भाजपा को पूर्ण बहुमत से जीत दिलाने की अपील की, ताकि यह राज्य वंशवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार से मुक्ति पा सके.

मोदी ने कहा, “हरियाणा में सभी मंत्री टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले अमिताभ बच्चन के कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की तर्ज पर ‘कौन बनेगा अरबपति’ खेल रहे हैं. भ्रष्टाचार व्यापक स्तर पर फैला है. पिछली लगभग सभी सरकारों में ठेकेदार मनमाने तरीके से काम करते रहे.”

उन्होंने कहा कि केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसमें उनके जैसा चाय बिक्रेता प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंच सकता है.

हरियाणा में भाजपा के पक्ष में लहर का दावा करते हुए मोदी ने कहा, “मैं यहां राजनीतिक रैली के लिए नहीं आया हूं, बल्कि आप लोगों को भाजपा को समर्थन देने के लिए अग्रिम बधाई देने आया हूं.”

कांग्रेस का माखौल उड़ाते हुए मोदी ने कहा, “कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए. इसने अपने 60 साल के कामकाज का हिसाब नहीं दिया, लेकिन मेरी सरकार से 60 दिन बाद ही हिसाब मांगने लगी.”

उन्होंने हरियाणा की जनता को इंडियन नेशनल लोकदल के नेताओं के झांसे में आने से बचने की भी सलाह दी.

Tags: , , , , , ,