‘मिस वर्ल्ड’ से बिकिनी राउंड Delete

Saturday, December 20, 2014

A A

'मिस वर्ल्ड' बिकिनी राउंड

लंदन | मनोरंजन डेस्क: वर्ष 2015 से ‘मिस वर्ल्ड’ की प्रतियोगियों को बिकिनी राउंड से नहीं गुजरना पड़ेगा. ‘मिस वर्ल्ड’ में बिकिनी राउंड को अब तक सबसे आकर्षक राउंड माना जाता था तथा इसी के फोटोग्राप्स ही पत्रिकाओं में छपा करते थे. ‘मिस वर्ल्ड’ के आयोजक अब उनके तन के बजाये उनके विचारों को प्रथमिकता देना चाहते हैं. ‘मिस वर्ल्ड’ प्रतिस्पर्धा कराने वाले संगठन की अध्यक्ष जूलिया मोर्ले ने कहा है कि प्रतिस्पर्धा में अब स्विमसूट राउंड नहीं हुआ करेगा. वेबसाइट ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ के अनुसार, विश्व सुंदरी प्रतिस्पर्धा के अधिकारियों ने घोषणा की है कि अगले साल से इस सौंदर्य प्रतियोगिता में स्विमसूट राउंड नहीं होगा.

मोर्ले ने ‘एले’ पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे महिलाओं को बिकिनी में चलता देखने की जरूरत महसूस नहीं होती. इससे महिलाओं का कोई लेना-देना नहीं है और न ही इसका हमसे ही कुछ लेना-देना है.”

उन्होंने कहा, “मुझे इससे कतई फर्क नहीं पड़ता कि किसी का पिछला हिस्सा किसी अन्य की तुलना में दो इंच बड़ा है. हमारी नजर वास्तव में स्त्री के नितंब पर नहीं है. हम वास्तव में यह सुनना चाहते हैं कि वह बोलती क्या हैं.”

लंदन में 14 दिसंबर को आयोजित हुई सौंदर्य प्रतिस्पर्धा में दक्षिण अफ्रीका की सुंदरी रोलेन स्ट्रॉस ‘मिस वर्ल्ड’ चुनी गईं. प्रतिस्पर्धा के अंतिम राउंड में सभी प्रतिभागी बिकिनी में नजर आई थीं. गौरतलब है कि 1994 में भारत की ऐस्वर्य राय को ‘मिस वर्ल्ड’ चुना गया था. उससमय भी उनका बिकिनी राउंड वाला पोटो खूब चला था.

Tags: , , , , ,