सलमान के जन्मदिन का ‘बाजारीकरण’?

Sunday, December 27, 2015

A A

सलमान खान-अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सलमान खान के 50वें जन्मदिन का उपयोग ऑनलाइन मार्केटिंग के लिये किया जा रहा है. इसके लिये सलमान के प्रसंसकों को एक ऑनलाइन पोर्टल का सदस्य बनाया जा रहा है. फिलहाल, उस पोर्टल में निजी जानकारियां लेने के अलावा और कुछ नहीं किया जा रहा है. और न ही किसी उत्पाज के बारें में बताया जा रहा है. इसके बावजूद सलमान के प्रशंसक उसकी सदस्यता ले रहें हैं. दावा किया जा रहा है कि सलमान के प्रशंसकों को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने के लिये ऐसा किया जा रहा है परन्तु उस पोर्टल में जन्मदिन की बधाई देने का कोई ‘ऑप्शन’ ही नहीं है.

आगे वाकई में ‘रिटर्न गिफ्ट’ दिया जायेगा या केवल जानकारिया एकत्र किया जा रहा है साफ़ होगा. उल्लेखनीय है कि सुपरस्टार सलमान खान रविवार को 50 साल के हो गए, लेकिन उन्होंने जन्मदिन पर प्रशंसकों से उपहार लेने की बजाय उन्हें उपहार देने निर्णय लिया. सलमान ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ एक लिंक साझा किया और उनसे कहा कि एक खास उपहार पाने के लिए इस पर रजिस्टर करें.

उन्होंने रविवार को ट्विटर पर लिखा, “www.khanmarketonline.com” पर मेरे प्रशंसकों के लिए एक तोहफा है. एक विशेष उपहार के लिए अभी रजिस्टर करें. और भी बहुत कुछ है.”

लिंक पर जाने के बाद जब आप ‘गेट स्टार्टेड’ के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, तो आपको ‘फैंस ऑनली’ सेक्शन मिलेगा.

ट्विटर पर आगे लिखा गया, “मुझे भी फॉर्म पसंद नहीं है, लेकिन एक बार ये फिल करो, उसके बाद बस खरीदारी करो. खरीदारी, जो सभी को अच्छी लगती है.”

लेकिन इस बारे में जानने के लिए प्रशंसकों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.

Tags: , , ,