मनमोहन की टिप्पणी हास्यास्पद: राजनाथ

Friday, January 3, 2014

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: भाजपा ने नरेंद्र मोदी पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा शुक्रवार को की गई टिप्पणी को हास्यास्पद करार दिया है. राजनाथ ने यह भी कहा कि तीसरे कार्यकाल से मनमोहन सिंह के इंकार से स्पष्ट हो गया है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में हार स्वीकार कर ली है.

मनमोहन सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश के लिए घातक होगा और भारत ऐसा प्रधानमंत्री नहीं चाहता.”

राजनाथ ने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि मोदी के कार्यकाल में गुजरात एक मॉडल राज्य बना है. उनका मोदी पर ऐसा बयान हास्यास्पद है.”

उन्होंने कहा, “2002 में जो कुछ भी हुआ, वह दुखद था, लेकिन जब विशेष जांच दल और न्यायालय ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है, तो इस तरह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है.”

मनमोहन सिंह के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की दौड़ से हटने के बयान पर राजनाथ ने कहा, “प्रधानमंत्री का तीसरे कार्यकाल से हटने का मतलब है कि उन्होंने राष्ट्रीय चुनाव में हार स्वीकार कर ली है.”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के समय में आर्थिक विकास बेहतर रहा है और उस समय विकास दर 8.4 फीसदी थी और संप्रग के कार्यकाल में निचले स्तर पर पहुंच गया है.

उन्होंने आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के संकट के संबंध में उठाए गए कदमों का उल्लेख न किए जाने पर भी प्रधानमंत्री की आलोचना की.

उन्होंने कहा, “सरकार सभी मोर्चे पर असफल साबित रही है. प्रधानमंत्री ने यह स्वीकारा है कि सत्ता का दो केंद्र है, जब सत्ता के दो केंद्र होते हैं तो सरकार से अच्छे काम की उम्मीद नहीं की जा सकती.”

Tags: , , ,