‘make in india’ से रोजगार बढ़ेगा: इंद्रा नूई

Sunday, April 5, 2015

A A

इंद्रा नूयी-सीईओ पेप्‍सिको

कोलकाता | समाचार डेस्क: पेप्सिको की सीईओ इंद्रा नूई ने कोलकाता में कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ से देश में रोजगार तथा निर्माण बढ़ेगा. जिसका लाभ देश की जनता को होगा. उन्होंने अपने कंपनी पेप्सिको के बारे में बताया कि हम पहले से ही ‘मेक इन इंडिया’ की नीति पर चल रहें हैं तथा भारत में बेचे जाने वाली सभी उत्पाद यहीं पर बनाये जाते हैं. इंद्रा नूई ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम का समर्थन किया. नूई ने कहा कि देश में निर्माण और रोजगार के लिए आधार निर्मित करने की दिशा में यह बिल्कुल सही कदम है.

भारतीय प्रबंधन संस्थान, कोलकाता के दीक्षांत समारोह से इतर नूई ने पत्रकारों से कहा, “मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री का ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम बिल्कुल सही है, क्योंकि आखिरकार आप देश में निर्माण और रोजगार का आधार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. जो कि बहुत अच्छा है.”

नूई ने पेप्सिको द्वारा आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में अपने सबसे विशाल संयंत्र के पहले चरण में शुक्रवार को उत्पादन शुरू होने के संदर्भ में कहा, “हम भारत में जो कुछ भी बेचते हैं वह भारत में ही बना होता है.”

नूई ने पेप्सिको के इस संयंत्र से उत्पादन शुरू होने पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू का आभार व्यक्त किया.

उन्होंने कहा, “हमने यहां शुक्रवार को उत्पादन शुरू कर दिया और मैं कहना चाहूंगी कि चंद्रबाबू नायडू की सरकार ने हमें समय पर मंजूरी देने और प्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल बनाने में बहुत ही शानदार काम किया है.”

Tags: , , , ,