फोन टैपिंग में कोई आश्चर्य नहीं: महंत

Monday, March 24, 2014

A A

चरण दास महंत

कोरबा | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा फोन टैप कराए जाने की बात पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि अगर कोई उनका फोन टैप करा रहा है तो इसमें आश्चर्य की बात नहीं है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि इस बात में कोई दम नहीं लगता, यह अफवाह मात्र है.

महंत ने कहा, “फोन टैप कराना उनका कर्तव्य है. हमारा ऐसा कोई कृत्य या दुष्कृत्य नहीं है जिस पर लोग फोन टैप करें या सीडी बनाएं. यह अफवाह मात्र है. कई लोगों ने इसे हल्ला बनाकर रख दिया है. अफवाहों से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.”

उन्होंने कहा कि जिस दल की सरकार रहती है वह वीआईपी लोगों के फोन टैप कराता है, चाहे किसी भी बहाने कराएं. अगर डॉ. रमन सिंह उनका, भूपेश बघेल या अजीत जोगी का फोन टैप करा रहे होंगे तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है. और इन अफवाहों से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.

सूबे में आय से अधिक संपत्ति के मामले में घिरे पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर के संबंध में महंत ने कहा कि चंद्राकर को पद की गरिमा का ध्यान रखते हुए तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.

पत्रकारों से चर्चा करते हुए डॉ. महंत ने कहा कि जब पुलिस विभाग चंद्राकर के पद का ध्यान रखते हुए उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है तो इसका मतलब साफ है कि उन्हें मुख्यमंत्री या सरकार का सीधा संरक्षण प्राप्त है.

रायपुर लोकसभा सीट के लिए टिकट को लेकर मचे कांग्रेस में घमासान को लेकर डॉ. महंत ने भी माना कि टिकट के निर्णय में पार्टी से चूक हुई है. उन्होंने कहा कि इस चूक को ठीक किया जा रहा और जल्द ही सुलझा भी लिया जाएगा. यहां लड़ाई झगड़े का कोई अर्थ नहीं है. उन्होंने कहा कि स्वयं सत्यनारायण शर्मा एक अच्छे प्रत्याशी हैं, और रहेंगे. उसके बावजूद अगर छाया वर्मा को टिकट दिया गया है तो इसके पीछे पार्टी की कोई न कोई सोच होगी.