मप्र: IPS के तबादले का सड़कों पर विरोध

Tuesday, January 10, 2017

A A

पुलिस अधीक्षक-कटनी

भोपाल | संवाददाता: मध्यप्रदेश के कटनी के पुलिस अधीक्षक के तबादले के खिलाफ मंगलवार को कटनी में प्रदर्शन किया गया. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश शासन ने कटनी के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी का छिंदवाड़ा तबादला कर दिया है. इससे कटनी के लोग उत्तेजित होकर सड़कों पर उतर आये. लोगों का आरोप है कि इसी पुलिस अधीक्षक ने 500 करोड़ के हवाला कारोबार का खुलासा किया है जिसमें राज्य के मंत्री फंस सकते हैं. इसीलिये उनका तबादला किया गया है. मंगलवार को कटनी में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के तबादले को निरस्त करने की मांग की जबकि राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने तबादले को प्रशासनिक प्रक्रिया का हिस्सा बताया है.

उल्लेखनीय है कि गौरव तिवारी ने पिछले दिनों हवाला कारोबार की परतें उघाड़ दी थी, इतना ही नहीं इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद इस कारोबार से जुड़े कई रसूखदारों के शिकंजे में कसने की संभावना बनने लगी थी, जिनमें राज्य सरकार के एक मंत्री भी शामिल हैं. उधर, कांग्रेस विधायक सौरभ सिंह ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए सरकार के मंत्री संजय पाठक पर हमला बोला. उन्होंने हवाला कारोबार की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए राज्य सरकार के मंत्री पाठक के इस्तीफे की मांग की है.

कटनी जिले में कई फर्जी कंपनियों के नाम पर बैंकों में खाते हैं और इन खातों के जरिए बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपयों का लेन देन हुआ. इसकी एसआईटी जांच भी कर रही है. जांच के दौरान पुलिस अधीक्षक तिवारी ने भी इस बात का खुलासा किया था कि कई फर्जी खातों से करोड़ों का लेन देन हुआ है.

वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस अधीक्षक तिवारी के तबादले के विरोध में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नाम खत लिखा है. इसमें कहा गया है कि तिवारी ने जब से कटनी के पुलिस अधीक्षक के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी, तब से यहां अपराध पर अंकुश लग गया था और गलत काम करने वालों की नींद उड़ गई थी, मगर राजनीतिक दवाब में तिवारी का ही तबादला कर दिया गया है.

सोशल मीडिया में भी #GauravTiwari, #गौरवतिवारी हैश टैग से पोस्ट किये जा रहें हैं.

Tags: , , , , , ,