डॉ. साकल्ले के मौत की सीबीआई जांच

Friday, July 11, 2014

A A

Central Bureau of Investigation

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ. डी.के. साकल्ले की मौत की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराई जाएगी. यह ऐलान गुरुवार को प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने विधानसभा में किया.

गौरतलब है कि डॉ. साकल्ले की चार जुलाई को जबलपुर में उनके सरकारी आवास में जलने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. कांग्रेस का आरोप था कि डॉ. साकल्ले पर लगातार खरीदी के लिए दवाब डाला जा रहा था. इतना ही नहीं, व्यापमं घोटाले में भी शामिल कई छात्रों को उन्होंने कॉलेज से निष्कासित किया था. इसका भी उन पर दवाब था, इसी के चलते उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया था.

कांग्रेस द्वारा विधानसभा में ध्यानाकर्षण के जरिए की गई मांग को मानते हुए गृहमंत्री गौर ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने का ऐलान किया. कांग्रेस ने उम्मीद जताई कि सीबीआई जांच निष्पक्ष होगी और डॉ. साकल्ले की मौत की हकीकत सामने आएगी.

जबलपुर से विधायक तरुण भानोट ने डॉ. साकल्ले के एक साक्षात्कार की सीडी नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे को सौंपी है, जिसमें वह अपने पर दवाब होने की बात कह रहे हैं. कटारे का कहना है कि यह सीडी सीबीआई की जांच में काफी मददगार साबित होगी.

Tags: , , , , , ,