आडवाणी के घर मोदी सेना का प्रदर्शन

Saturday, June 8, 2013

A A

लाल कृष्ण आडवाणी

नई दिल्ली | संवाददाता: शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर के सामने नरेन्द्र मोदी आर्मी के बैनर तले प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियो की मांग थी कि लालकृष्ण कल गोवा की बैठक में जाएं. उनकी मांग थी कि आडवाणी स्वयं नरेन्द्र मोदी को भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करें.

हालांकि इस प्रदर्शन के समय अपने घर में आराम कर रहे आडवाणी बाहर नहीं आये और उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नही आई है. खबर है कि सुषमा स्वराज ने कार्यकारिणी में इसको लेकर सवाल उठाये हैं. उन्होने पूछा कि क्या अब पार्टी नेताओं के घर के सामने प्रदर्शन होगा. वहीं पार्टी प्रवक्त्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि प्रदर्शनकारी भाजपा के कार्यकर्त्ता नही थे.

प्रदर्शनकारियों ने मीडिया कर्मियो को बताया कि हम चाहते हैं कि नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने. गुजरात के समान विकास पूरे देश का हो. आडवाणी के बैठक में न जाने से ये लोग उनसे खफा हैं.

आज के प्रदर्शन ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा की अंदुरुनी लड़ाई सड़को पर गई है. पार्टी विथ डिफरेंस का नारा देने वाली भाजपा के नेतृत्व में ही डिफरेंस है, यह इस प्रदर्शन से साबित हो गया है.

गौरतलब है कि तबियत ठीक न होने के कारण गोवा में चल रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लालकृष्ण आडवानी, यशवंत सिन्हा, शत्रुघन सिंन्हा, मेनका गांधी तथा वरुण गांधी ने भाग नही लिया. कयास लगाये जा रहें हैं कि मोदी का नाम आगे किये जाने से ये नेता खफा हैं. 1990 के बाद यह पहला मौका है, जब आडवाणी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा नही लिया है.

Tags: , , ,