लालू के गम में समर्थक की मौत

Friday, October 4, 2013

A A

लालू यादव

पटना | एजेंसी: गिरफ्तार होनें के बाद भी लालू प्रसाद यादव की लोकप्रियता को इससे समझा जा सकता है कि उनके गम में एक समर्थक की मौत हो गई है तथा एक समर्थक ने अन्न जल त्याग दिया है. यहां तक कि वे लालू के लिए जान तक देने को तैयार हैं.

ऐसी ही एक घटना मुजफ्फरपुर में घटी है. लालू को सजा मिलने के बाद वहां एक व्यक्ति सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाया और वह स्वर्ण सिधार गया. सारण जिले में एक लालू भक्त ने अन्न-जल त्याग दिया है.

मुजफ्फरपुर के सरैया प्रखंड अंतर्गत बसंतपुर गांव के निवासी 70 वर्षीय बंतीलाल साह की गुरुवार को मौत हो गई. साह के परिजनों के मुताबिक वह गुरुवार को टीवी पर समाचार देख रहे थे, जैसे ही लालू को पांच वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई, उनकी हृदय गति थम गई. ग्रामीणों के मुताबिक वह लालू के जबरदस्त समर्थक थे.

सारण जिले के डटरा पुरसैली गांव के निवासी रामा राय लालू के जेल जाने से इतना आहत हैं कि उन्होंने अन्न-जल त्याग दिया है. पान की दुकान चलाने वाले राय का कहना है कि जब तक वह जेल जाकर लालू से नहीं मिल लेंगे, तब तक अन्न-जल नहीं ग्रहण करेंगे.

राय के परिजनों ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार को न्यायालय ने लालू के खिलाफ जैसे ही सजा सुनाई, वह फफक कर रो पड़े और अन्न-जल त्याग दिया.

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के एक मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत ने लालू के खिलाफ पांच वर्ष कारावास की सजा सुनाई है. इसके अलावा 25 लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है. वर्तमान समय में लालू रांची की एक जेल में हैं.

Tags: ,