कोरबा से बीपीएल प्रत्याशी मैदान में

Wednesday, April 9, 2014

A A

korbabplcandidate

कोरबा | अब्दुल असलम:जहां कोरबा लोकसभा सीट में करोड़पति प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत अजमा रहे है वही एक बीपीएल कार्डधारी ने भी कम खर्च पर चुनाव जीतने का दावा ठोक दिया है.

जहां निर्वाचन आयोग के बंदिशो के मद्देनजर प्रत्याशियो को निर्धारित राशि जहा कम नजर आ रही है वही कोरबा में एक ऐसा प्रत्याशी है जिसके लिये ये राशि बहुत बङी नजर आ रही है.

कोरबा लोक सभा के भाजपा प्रत्याशी डा. बंशी लाल महतो के पास सी एम डा. रमन सिंह से ज्यादा संपत्ति 7 करोड से अधिक है वही इनसे ठीक उलट जिले मे एक ऐसा भी प्रत्याशी है जिसके पास चुनाव लडने के लिये पैसे तो नही लेकिन जनसेवा का ज्जबा इतना मजबूत है गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने के बाद भी चुनाव मे अपनी जीत का दवा कर रहा है.

यहां हम बात कर रहे है कोरबा लोकसभा से नामांकन दाखिल कर निर्दलीय प्रत्याशी फुलेश्वर प्रसाद सुरजिहा की जिन्होने चंदे के पैसे से अपना नामांकन दाखिल किया है.

सुरजिहा विकास और भष्टाचार के मुद्दो को लेकर चुनाव लड रहे है. वे सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.चरण दास महंत करने की बात कह रहे हैं.

हम आपको बता दे कि सुरजिहा लोकसभा से लेकर मेयर, एमएलए के लिए भी अपनी किसमत अजमा चुके है..लेकिन हार के बाद भी उनकी हिम्मत कम नही हुई..एक बार फिर कोरबा लोक सभा से जहा कांगेस के डॉ चरण दास महंत और भाजपा के डॉ बंशी लाल महतो चुनावी मैदान मे है वही इस निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान मे है..

नेता जी फुलेश्वर सुरजिहा का कहना हैं कि क्वांटिटी, क्वालिटी तो उनके पास हैं लेकिन उनके पास ट्रेजरी नहीं हैं, फिर भी में चुनाव लड रहा हूं की आने वाली पीढ़ी जागे.

वैसे इनको देखकर तो यही कहा जा सकता है कि चुनावी बुखार भी अजीब है. जहां एक ओर लाखों-करोडो रुपए बहाने के बाद भी कुछ नेता विधायक और सांसद नही बन पाते है वही ऐसे मे बी पी एल कार्डधारी निर्दलीय प्रत्याशी जनता को कितना रिझा सकते है. भारत के लोकतंत्र की तो ये ही खुबी हैं.

Tags: , , ,