कुडनकुलम ब्लास्ट में 6 की मौत

Wednesday, November 27, 2013

A A

बम

तिरुनेलवेली तमिलनाडु: कुडनकुलम परमाणु उर्जा संयंत्र के करीब एक देसी बम विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हुए. गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने नई दिल्ली में बताया कि ‘दुर्घटनावश’ एक देसी बम उस समय फट गया जब परमाणु उर्जा संयंत्र से करीब 15 किलोमीटर दूर इदिनगराई सुनामी कालोनी में शाम करीब पौने सात बजे कुछ बदमाश अपनी झोपड़ी में इसे बना रहे थे.

पुलिस ने कहा कि विस्फोट में मरने वालों में एक महिला और तीन बच्चे शामिल हैं. बच्चों की उम्र पांच वर्ष से कम है. परमाणु उर्जा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संयंत्र सुरक्षित है और सुचारु रुप से चल रहा है. उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण दो घरों में आग लग गई. मलबा हटाने और फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव दल और बम निष्क्रिय दस्ता मौके पर पहुंचा.

डीआईजी सुमित सरन और पुलिस अधीक्षक विजेंद्र बिदारी भी मौके पर पहुंचे. केएनपीपी के खिलाफ प्रदर्शनों के मुख्य स्थल इदिनथाकराई के लोग संयंत्र बंद करने की मांग को लेकर दो वर्ष से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. परिसर के आसपास सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए प्रदर्शनकारी इस परियोजना का विरोध कर रहे हैं और इस संयंत्र की पहली इकाई में इस साल 13 जुलाई को संचालन शुरु हुआ था.

पुलिस ने वर्ष 2012 में इदिनथाकराई के पास कुनथनकुली गांव में छापा मारकर कुछ झोपडियों से कुछ देसी बम बरामद किये थे.पुलिस को संदेह है कि आपराधिक मामलों में शामिल कुनथनकुली के कुछ लोग दो घरों में रह रहे थे.

Tags: ,