अरविंद का इस्तीफा?

Wednesday, March 4, 2015

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | संवाददाता: अपुष्ट खबरों के अनुसार अरविंद केजरीवाल ने ‘आप’ के संयोजक पद से इस्तीफा भेज दिया. बुधवार को एक चौंकानेवाले घटनाक्रम में आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना इस्तीफा पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को भेज दिया. अरविंद केजरीवाल ने अपने इस्तीफे पर कहा, ”वह केवल दिल्ली पर ध्यान देना चाहते हैं, इसलिए ही यह कदम उठाया है. दोनों जिम्मेदारियां निभाना मुश्किल हो गया है. लिहाजा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी को यह इस्तीफा भेज दिया है. ” अब बुधवार को दोपहर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणई की बैठक में इस पर चर्चा होगी.

जाहिर है कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद ‘आप’ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जिस मुद्दे पर बैठक बुलाई गई है उस पर इस्तीफे का मुद्दा छाया रहेगा. यह अपने कथित विरोधियो को मात देने के लिये केजरीवाल की कोई रणनीति है या वाकई में पार्टी की अंदरुनी कलह से तंग आकर उन्होंने अपना इस्तीफा भेजा है यह कहना अभी मुश्किल है. अरविंद केजरीवाल ने इस बात का पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह बुधवार के राष्ट्रीय कार्यकारिण की बैठक में भाग नहीं लेने वाले हैं. इसका कारण उनका अपने बीमारी के लिये वह प्राकृतिक चिकित्सा कराने दिल्ली से बाहर जाना वजह बताई गई थी.

उल्लेखनीय है कि ‘आप’ के ही बड़े नेताओँ योगेन्द्र यादव तथा प्रशांत भूषण से मतभेदों की खबर आ रही थी जिसके कारण ही बुधवार की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई.

यह वही अरविंद केजरीवाल हैं जिन्होंने दिल्ली विधानसभा से ‘आप’ की दिल्ली सरकार के 2014 में इस्तीफा देने के कारण दिल्ली की जनता से हाल ही में माफी मांगी थी.

Tags: , , ,