कन्हैया मामले में एंटी पार्टी शत्रुघ्न

Saturday, March 5, 2016

A A

शत्रुघ्न सिन्हा-शॉटगन

पटना | समाचार डेस्क: ‘देशद्रोह’ के आरोपी कन्हैया कुमार के मामले में बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पार्टी से दिगर रुख अख्तियार कर लिया है. भाजपा जहां कन्हैया कुमार का कथित नारों के लिये विरोध कर रही है वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने उनके रिहाई पर खुशी का इजहार किया है. अब इसमें शत्रुघ्न सिन्हा वाकई में वैचारिक तौर पर कन्हैया कुमार का समर्थन कर रहें हैं या पार्टी के जले पर नमक छिड़क रहें हैं यह वो ही जाने. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया की रिहाई पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह कन्हैया को जमानत दिए जाने से खुश हैं. पटना साहिब के सांसद सिन्हा ने शनिवार को ट्वीट किया, “कन्हैया को जमानत मिलने की खुशी है.”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “आशा करते हैं कि जो समर्थन उन्हें मिला है, उसके सहारे वे विरोधियों को उचित जवाब दे पाएंगे.”

उल्लेखनीय है कि जेल से लौटने के बाद कन्हैया द्वारा जेएनयू परिसर में गुरुवार रात दिया गया भाषण चर्चा का विषय बना हुआ है.

कन्हैया को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा छह माह के लिए अंतरिम जमानत मिलने के बाद गुरुवार को कन्हैया को रिहा किया गया.

गौरतलब है कि शत्रुघ्न की भाजपा से नाराजगी कई बार सामने आ चुकी है. सिन्हा बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान से ही पार्टी लाइन से अलग हट कर बयानबाजी करते रहे हैं. बिहार के कई भाजपा नेता पार्टी नेतृत्व से सिन्हा को पार्टी से निकालने की मांग भी कर चुके हैं.

Tags: , , , ,