पत्रकारिता छात्रा शोषण की शिकार

Wednesday, March 26, 2014

A A

रेप

रायपुर | एजेंसी: रायपुर में पत्रकारिता की एक छात्रा ने अपने सहपाठी छात्र पर शांदी का प्रलोभन देकर शारिरिक शोषण करने का आरोप लगाया है. युवती ने न्यू राजेंद्र नगर थाना पुलिस को रिपोर्ट में बताया कि शादी करने का प्रलोभन देकर युवक डेढ़ साल तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रायपुर के न्यू राजेंद्र नगर थाना के प्रभारी ए. टोप्पो ने बताया कि पत्रकारिता की छात्रा से शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाने के मामले में जुर्म दर्ज किया गया है. छात्रा के बताए गए पते से आरोपी को पकड़ लिया गया है. उसका मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है. इसके बाद ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, रायपुर के काठाडीह में संचालित कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय में पत्रकारिता की छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद माहौल गर्म हो गया है. केटीयू में पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही 23 वर्षीय छात्रा ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई है. युवती न्यू राजेंद्र नगर क्षेत्र की रहने वाली है.

पुलिस ने बताया कि विवि में छात्रा का पिछले कुछ महीने से विवि में पढ़ने वाले साथी छात्र भूपेंद्र सिंह उर्फ पिंटू (25 वर्ष) से प्रेम संबंध चल रहा था.

छात्रा ने शिकायत में कहा है कि पिछले आठ माह से आरोपी छात्र भूपेंद्र उसका शारीरिक शोषण कर रहा था. उसने छात्रा के साथ शादी करने का भरोसा दिलाते हुए यह संबंध बनाए. छात्रा ने पुलिस रिपोर्ट में बताया है कि आठ मार्च 2013 से अक्टूबर 2013 तक आरोपी ने उसे झांसे में रखकर कई बार दुष्कर्म किया, इसके बाद वह शादी करने की बात से मुकरने लगा. इसको लेकर छात्रा द्वारा कई बार आरोपी से बात की गई, लेकिन वह शादी करने से इनकार करने लगा.

इसके बाद छात्रा ने अपनी आप बीती परिजनों से बताई. 24 मार्च की शाम छात्रा ने न्यू राजेंद्र नगर थाने में आरोपी छात्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 493 के तहत जुर्म दर्ज कराया है.

पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि छात्रा और आरोपी युवक की जान-पहचान 2007 में हुई. पहले दोस्ती, फिर दोनों के बीच प्यार हो गया. आरोपी ने कुछ माह पहले छात्रा को अपने घर बुलाकर उसके मांग में सिंदूर भर दिया था और कहा था कि हमारी शादी हो गई. इसके बाद दोनों के बीच आपसी संबंध बने.

पुलिस का कहना है कि अभी भी छात्रा और आरोपी युवक शादी करने को तैयार हैं, लेकिन युवक के परिवार वाले इसको लेकर एतराज जता रहे हैं. शादी से इनकार करने के बाद छात्रा ने पुलिस में जुर्म दर्ज कराया है.

Tags: , , ,