जोधपुर पुलिस की गिरफ्त में आसाराम

Sunday, September 1, 2013

A A

आसाराम बापू

इंदौर: नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे आसाराम को जोधपुर पुलिस ने शनिवार आधी रात उनके इंदौर आश्रम से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से पहले आसाराम ने बीमार होने का बहाना बनाया लेकिन जोधपुर पुलिस ने उनकी चिकित्सीय रिपोर्टों के आधार पर पाया कि वे पूछताछ के लिए फिट हैं जिसके बाद उन्हें रात 12.30 बजे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधीक्षक (इंदौर पश्चिम) अनिल सिंह कुशवाह ने बताया, ‘आसाराम को गिरफ्तार कर लिया गया है और जोधुपर पुलिस उन्हें लेकर गई है’. माना जा रहा है कि पुलिस उन्हें रात भर एयरपोर्ट पर रखेगी और सुबह पूछताछ के लिए जोधपुर ले जाएगी.

इससे पहले शनिवार को आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. पहले तो सुबह से ही इंदौर पुलिस कहती आ रही थी कि आसाराम आश्रम में नहीं हैं. लेकिन बाद मे उनके बेटे नारायण साईं ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आसाराम कहीं भागे नहीं हैं. वह आश्रम में ही हैं, लेकिन बीमार है और वह ठीक होने के बाद खुद पुलिस टीम के सामने हाजिर हो जांच में सहयोग करेंगे.

इसके बाद भी जोधपुर पुलिस को आसाराम को पकड़ने के लिए आठ घंटे तक इंतजार करना पड़ा. बताया जा रहा है कि आसाराम ने जैसे ही जोधपुर पुलिस को अपने आश्रम में आते देखा उन्होंने सत्संग शुरु कर दिया. इसके बाद वे आराम की बात कह अंदर चले गए. इस बीच उनके समर्थक जमीन पर लेट गए ताकि पुलिस उन तक नहीं पहुंच सके. हालांकि आसाराम और उनके अनुयायियों के गिरफ्तारी रोकने के सारे प्रयास असफल रहे.

उल्लेखनीय है कि मूलतः शहाजहांपुर की रहने वाली एक 16 वर्षीय किशोरी ने दिल्ली के कमला नगर थाने में आसाराम के खिलाफ उनके जोधपुर आश्रम में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. आसाराम को इसी मामले की पूछताछ के लिए जोधपुर पुलिस के सामने 30 अगस्त तक पेश होना था लेकिन वे तब से वे पुलिस को झांसा देते आ रहे थे.

Tags: , ,