दुष्कर्म की शिकार युवती गंभीर

Sunday, February 16, 2014

A A

लापता बच्चे

रायपुर | संवाददाता: जशपुर के केराडीह में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की कोशिश का शिकार हुई युवती की हालत गंभीर बनी हुई है. अभी भी बेहोश युवती (18) को बिलासपुर के सिम्स अस्पताल से रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल लाया गया है. सिम्स के डॉक्टरों के अनुसार उसके सिर में 4.3 मिमी खून का धक्का है और उसकी खोपड़ी की हड्डी फ्रैक्चर हो गई है, अब पीड़िता के सिर का ऑपरेशन किया जाएगा.

गौरतलब है कि जशपुर जिले के अंतर्गत आने वाले केराडीह में अपनी मौसी के घर शादी में हिस्सा लेने आई एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है. किशोरी शुक्रवार की सुबह नित्यकर्म के लिए निकली थी लेकिन जब काफी देर बाद भी घर नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई.

इसी बीच गांव में रहने वाली मीना खाखा को अपने घर से कुछ दूर खेत में एक लड़की नग्न हालत में बेहोश दिखी. उसने तुरंत गांव के बाकी लोगों को उसकी सूचना दी जिसकी पहचान इसी युवती के रूप में हुई. लड़की के शरीर पर कपड़े का एक रेशा नहीं था. सिर और चेहरा खून से लथपथ. शरीर के लगभग हर हिस्से में चोट के निशान थे.

माना जा रहा है बलात्कारियों ने प्रतिरोध करने पर उसकी बुरी तरह से पिटाई की है और उसके सिर पर पत्थर जैसी किसी चीज से वार किया है. इसके अलावा युवती की आँखों, हाथ और गुप्तांगों में भी भारी चोट आई है.

उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों का भी कहना है कि लाठी या पत्थर जैसी किसी चीज से चेहरे और सिर पर किए गए वार काफी गहरे हैं.

कुनकुरी अस्पताल के स्टाफ ने लड़की की हालत को देखते हुए उसे जशपुर जिला अस्पताल में रिफर कर दिया था जिसके बाद उसे शुक्रवार रात सवा आठ बजे बिलासपुर के सिम्स अस्पताल भेजा गया था जहां से अब उसे रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल लाया गया है.

Tags: , , ,