इराक ब्लास्ट में 12 की मौत

Monday, January 27, 2014

A A

आग

बगदाद | समाचार डेस्क: इराक में विस्फोट और गोलाबारी की घचना में मरने वालों की संख्या 12 तक पहुंच गई है. इधर कम से कम एक दर्जन घायलों की हालत भी गंभीर बनी हुई है.

पुलिस सूत्र ने बताया कि किरकुक शहर के अलग-अलग इलाके में दोपहर के समय तीन कारों में विस्फोट हो जाने से चार लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए. घायलों को सरकारी वाहनों एवं एम्बुलेंस से नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, और मृतकों की संख्या बढ़ने के आसार हैं.

इधर, पूर्वी प्रांत दियाला के वाजिहिया में एक बंदूकधारी ने शहर के एक परिषद प्रमुख और दो सलाहकारों की गोली मार कर हत्या कर दी. बगदाद के उपनगरीय इलाके अल-रश्दिया में एक बंदूकधारी ने सद्दाम हुसैन की सेना के पूर्व अधिकारी और उसकी पत्नी की हत्या कर दी. बंदूकधारी ने शिते जिले और सद्र शहर में भी दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी.

राजधानी बगदाद में एक कार में हुए विस्फोट में उसके मालिक की मौत हो गई. संयुक्त राष्ट्र सहायता कार्यक्रम के अनुसार इराक इन दिनों सबसे अधिक हिंसक घटनाओं का सामना कर रहा है. 2013 में ऐसी घटनाओं में 7,818 आम नागरिकों व पुलिसकर्मियों सहित 8,868 लोगों की मौत हो गई थी.

Tags: , , ,