विश्व कप का भारत प्रबल दावेदार: सचिन

Wednesday, October 2, 2013

A A

sachin tendulkar

दुबई | एजेंसी: सचिन ने कहा है कि विश्व कप ट्रॉफी इस बार भी भारतीय उपमहाद्वीप में ही रहेगी और भारत इसका प्रबल दावेदार रहेगा. सचिन तेंदुलकर जब भी कुछ कहते हैं तो उसे क्रिकेट जगत गम्भीरता से लेता है.

ऐसे में जबकि 2015 विश्व कप की पहली गेंद फेंके जाने में 500 दिन रह गए हैं. पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के अलावा छह विश्व कप खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी सचिन ने कहा कि अगर महेंद्र सिंह धौनी की टीम खिताब बचाने में सफल रही तो इससे देशवासियों को असीम खुशी मिलेगी.

धौनी की टीम अगर ऐसा करने में सफल रही तो वह वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के बाद खिताब बचाने वाली तीसरी टीम बन जाएगी. भारत ने 2011 में मुम्बई में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद इस खिताब पर कब्जा किया था.

सचिन ने आईसीसी की एक विज्ञप्ति में कहा, “भारत के अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें अच्छी हैं. मैं भारत का पक्ष लेना चाहता हूं और चाहता हूं कि यह टीम अच्छा करे. यह काफी रोचक होगा. इससे देशवासियों को असीम खुशी मिलेगी.”

सचिन ने एकदिवसीय क्रिकेट से दिसम्बर 2012 में संन्यास ले लिया था. एकदिवसीय मैचों में सबसे अधिक 18426 रन बनाने वाले सचिन ने 2011 विश्व कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए नौ मैचों में 482 रन बनाए थे.

भारत को आगामी विश्व कप के लिए पूल-बी में रखा गया है और उसका पहला मैच 15 फरवरी को एडिलेड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होना है.

विश्व कप के 45 मैचों में 2278 रन बनाने वाले सचिन मानते हैं कि भारतीय खिलाड़ी खुद को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के माहौल में आसानी से ढाल लेंगे. सचिन ने कहा, “हमारे अधिकांश खिलाड़ी आस्ट्रेलिया में खेल चुके हैं. ऐसे में उनके लिए वहां के माहौल के अनुसार ढलने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.”

Tags: ,