भारत-ए ने तीसरा टेस्ट जीत बचाई सीरिज़

Saturday, October 12, 2013

A A

क्रिकेट- टी-20

हुबली | एजेंसी: भारत-ए क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज-ए को तीन अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में एक पारी के अंतर से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर रोक ली.

हुबली क्रिकेट मैदान पर हुए आखिरी चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के आखिरी दिन शनिवार को भारत-ए ने वरिष्ठ भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (चार विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज-ए को एक पारी और 54 रनों से हरा दिया.

पहली पारी के आधार पर 296 रनों की बढ़त लेने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज-ए की दूसरी पारी 242 के स्कोर पर ध्वस्त कर दी.

वेस्टइंडीज-ए की तरफ से दूसरी पारी में नरसिंह देवनारायण (99) ने सर्वाधिक योगदान दिया. एक रन से शतक चूकने वाले देवनारायण को जहीर ने क्लीन बोल्ड किया. देवनारायण के अलावा असद फुदादीन (49) ने भी अहम पारी खेली.

भारत-ए की तरफ से दूसरी पारी में जहीर के चार विकेट के अलावा अभिषेक नायर ने दो विकेट और धवल कुलकर्णी, ईश्वर पांडे तथा भार्गव भट्ट ने एक-एक विकेट हासिल किए.

वेस्टइंडीज-ए की पहली पारी भी 268 रनों पर सिमट गई थी. उनकी पहली पारी में लियोन जॉनसन (81), फुदादीन (47) और देवनारायण (35) ने अहम पारियां खेली थीं.

मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को भारत-ए ने कप्तान चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 306) की नायाब पारी की बदौलत अपनी पहली पारी 564/9 पर घोषित की. पुजारा अंत तक आउट नहीं हुए. पुजारा की 415 गेंदों की मैराथन पारी में 33 चौके शामिल हैं.

इससे पहले भारत-ए ने मैच के दूसरे दिन की समाप्ति तक तीन विकेट पर 334 रन बनाए थे. दूसरे दिन गौतम गम्भीर ने भी शतक लगाया था. गम्भीर ने फार्म में वापसी का संकेत देते हुए 123 रनों की आकर्षक पारी खेली.

भारत-ए की तरफ से पहली पारी में नायर ने चार और कुलकर्णी ने तीन विकेट चटकाए थे. श्रृंखला का पहला मैच जहां वेस्टइंडीज-ए ने जीता वहीं दूसरा मैच अनिर्णित रहा.

Tags: ,