रामसिंह रायपुर, परदेसी बिलासपुर के कलेक्टर

Thursday, January 30, 2014

A A

सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेसी

रायपुर | संवाददाता: ठाकुर राम सिंह को रायपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है, जबकि उनकी जगह बिलासपुर की जिम्मेवारी सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेसी को सौंपी गई है.

बुधवार को ‘कलेक्टर-कांफ्रेंस’ में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने निचले स्तर तक प्रशासन में कसावट लाने कलेक्टरों को सख्त निर्देश देने के बाद शाम को इस पर अब तक ढिलाई बरत रहे पांच कलेक्टरों को स्थानांतरित भी कर दिया.

कलेक्टर कांफ्रेंस के बाद मुख्यमंत्री ने 10 आईएएस अफसरों के तबादले किए. बिलासपुर कलेक्टर ठाकुर रामसिंह रायपुर कलेक्टर होंगे. श्री ठाकुर 2 मई-2011 से बिलासपुर में पदस्थ थे और उनके कार्यकाल को लेकर भारी असंतोष था. रायपुर कलेक्टर सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेसी को बिलासपुर पदस्थ किया गया है. परदेसी जुलाई-2012 से रायपुर कलेक्टर के पद पर थे. कलेक्टर जशपुर लखन सिंह केन संयुक्त सचिव साप्रवि मंत्रालय स्थानांतरित किया गया है. नवंबर 2011 से कलेक्टर बालोद रहे अमृत खलको को प्रबंध संचालक बीज निगम पदस्थ किया गया है. संयुक्त सचिव साप्रवि श्रीमती ऋतु सेन कलेक्टर सरगुजा होंगी.

सितंबर 2011 से कलेक्टर सरगुजा रहे आर. प्रसन्ना की संयुक्त सचिव साप्रवि के पद पर मंत्रालय में हुई है. हिमशिखर गुप्ता, अतिरिक्त सीईओ सूडा को कलेक्टर जशपुर के पद पर पदस्थ किया गया है. संचालक लोकल फंड आडिट नरेन्द्र शुक्ला को कलेक्टर बालोद एवं भुनेश्वर यादव संचालक उद्यानिकी को संचालक मंडी बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र निर्वाचन आयोग ने 31 मई 2014 तक ऐसे तमाम अधिकारियों कर्मचारियों के तबादले का आदेश दिया है, जो एक ही स्थान पर 3 साल से कार्यरत हैं. इन अधिकारियों के तबादले को इस आदेश से जोड़ कर देखा जा रहा है.

Tags: , ,