दुर्गा निलंबन मामले में नियमों का पालन होगा: मनमोहन

Monday, August 5, 2013

A A

दुर्गा शक्ति नागपाल

नई दिल्ली: नोएडा की एसडीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन के मामले में बोलते हुए प्रधानमँत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि इस मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

दुर्गा शक्ति निलंबन मामले में सरकार के रुख पर एक मीडियाकर्मी द्वारा पूछे गए सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा, “यहां निर्धारित नियम हैं. उनका पालन होगा. हम इस मामले की विस्तृत जानकारी लेने के लिए राज्य सरकार के संपर्क में हैं.”

उधर उत्तरप्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने अपना रुख कायम रखा है और आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को मामले में दस पन्नों की एक चार्जशीट थमा दी है.

इस चार्जशीट में उन पर 27 जुलाई को एक मस्जिद की दीवार गिराने का आदेश देकर सांप्रदायिक सदभाव को खतरे में डालने का आरोप लगाया है. इसमें उन पर गलत समय पर गलत निर्णय लेकर प्रशासनिक सूझबूझ की कमी की बात भी कही गई है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से नागपाल के लिए न्यायपूर्ण कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग करते हुए चिठ्ठी लिखी थी. जिसके बाद सपा ने उनसे हरियाणा और राजस्थान में निलंबित किए गए अफसरों के लिए भी चिठ्ठी लिखने को कहा था.

Tags: , , , ,