‘शमिताभ’ में मैं गलत था: आर. बाल्कि

Tuesday, March 29, 2016

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्मकार आर. बाल्कि ने मान लिया है कि वह गलत थे तभी अमिताभ की फिल्म ‘शमिताभ’ असफल रही. उन्होंने कहा जो मुझे लगता है वह दर्शकों को पसंद न आया हो. बाल्कि ने कहा दर्शकों को फिल्म पसंद आनी चाहिये तभी वह सफल हो सकती है. हाल ही में अमिताभ बच्चन को फिल्म ‘पीकू’ के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्म फेयर अवार्ड के लिये चुना गया है जिसके लिये आर. बाल्कि को गर्व है. आर. बाल्कि का कहना है कि अपनी पिछली फिल्म ‘शमिताभ’ पर उन्हें उम्मीद के मुताबिक अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली, जिस कारण वह काफी निराश थे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और धनुष मुख्य भूमिकाओं में थे.

बाल्कि की पिछली फिल्में ‘चीनी कम’ और ‘पा’ को काफी सफलता मिली. हालांकि, ‘शमिताभ’ कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

फिल्म की असफलता के पीछे के कारण के बारे में बाल्कि ने कहा, “मुझे अब भी नहीं पता कि ‘चीनी कम’ और ‘पा’ में क्या सही रहा. इसमें कुछ अलग नहीं था. हैरानी की बात यह है कि कई लोगों ने मेरे पास आकर कहा कि उन्हें ‘शमिताभ’ काफी पसंद आई, लेकिन अंत में यह असफल रही.”

बाल्कि का मानना है कि हर फिल्मकार में थोड़ा अहंकार होता है.

उन्होंने कहा, “आखिर क्यों दूसरों को वो पसंद नहीं आया, जो मुझे अच्छा लगा. मैं काफी निराश था और इससे उबरने के लिए मुझे थोड़ा समय लगा, लेकिन कुछ समय बाद मुझे पता चला कि मैं गलत था.”

बाल्कि ने आगे कहा कि उन्हें इस तथ्य को स्वीकार कर लेना चाहिए, क्योंकि वह दर्शकों के लिए ही तो फिल्म बनाते हैं.

फिल्मकार का पूरा ध्यान अब अपनी अगली फिल्म ‘की एंड का’ पर है, जिसमें अर्जुन कपूर और करीना कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं.

Tags: , ,