गाय बेचना बंद करे: आजम खां

Sunday, October 25, 2015

A A

आजम खान कैबिनेट मंत्री

रामपुर | समाचार डेस्क: विवादों में बने रहने वाले उत्तर प्रदेश के कद्दावर मंत्री आजम खान ने कहा कि हिन्दू गाय बेचना बंद करे जिससे गोहत्या रुक जायेगी. उन्होंने कहा कि जब गाय दूध देना बंद कर दे तब उसे बेचने के बजाये उसकी सेवा करें. कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां ने शनिवार को फिर गाय को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश में गाय के बेचने पर पाबंदी लगाई जाए.

आजम ने हिंदुओं को भी सलाह दी है कि वे गाय को बेचना बंद कर दें, तभी गोहत्या पर रोक लगाई जा सकती है. रामपुर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए आजम खां ने कहा कि बाबर के शासन काल में गाय के बेचने पर पाबंदी थी. उन्होंने बताया कि बहादुर शाह जफर के दौर में तो गाय के बेचने पर सजा-ए-मौत दी जाती थी.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि गाय का पूरा सम्मान हो. बेचने पर प्रतिबंध लगेगा तो कटान खुद ब खुद ही बंद हो जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि हिंदू गाय बेचना बंद कर दें, तो गोहत्या पर रोक लगाई जा सकती है.

हिंदुओं को सलाह देते हुए आजम ने कहा, “जिस गाय को आप मां का दर्जा देते हैं, वही जब दूध देना बंद कर देती है या बूढ़ी हो जाती है तो उसे बेच देते हैं. गाय को बेचने के बजाय उसकी रक्षा करें, सेवा करें और मरने के बाद उसे दफना दें. गोहत्या अपने आप बंद हो जाएगी.” इससे एक दिन पहले आज़म खान ने विवादित बयान दिया था कि मोबाइल फोन के उपयोग की वजह से रेप हो रहें हैं.

Tags: , , ,