फोन पर मिलेगा गैस कनेक्शन

Thursday, March 6, 2014

A A

रसोई गैस

नई दिल्ली | एजेंसी: पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने आज से फोन करके गैस कनेक्शन पाने की भारत पेट्रोलियम की एक नई योजना की शुरुआत की. इस योजना के अंतर्गत उपभोक्ता शहरों में फोन करके नया कनेक्शन या रिफिल सिलेंडर पा सकेंगे.

‘डायल भारत गैस मिनी’ नाम की इस योजना के अंतर्गत उपभोक्ता 1800224344 फोन करके पांच किलोग्राम के सिलेंडर का आर्डर कर सकते हैं. सिलेंडर के लिए उन्हें 1000 रुपये और टैक्स देना पड़ेगा. 250 रुपये टैक्स रेगुलेटर के लिए अतिरिक्त रूप से देने होंगे. ये दरें बाजार में चल रही गैर-घरेलू दरों के अनुकूल रखी गई हैं.

कनेक्शन/रिफिल सिलेंडर ग्राहकों को दो घंटे के अंदर पहुंचा दिया जाएगा और इस मूल्य वर्धित सेवा के लिए उन्हें कम-से-कम 25 रुपये देना होगा. यह सेवा आज से दिल्ली, बंगलौर, हैदराबाद और अहमदाबाद में शुरू हो गई है. मार्च के पहले हफ्ते तक यह मुंबई और पुणे में भी उपलब्ध हो जाएगी.

अन्य शहरों में भी यह चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी. इसके लिए 247 ऑर्डर बुक किये जा सकते हैं. सामग्री की डिलीवरी सवेरे नौ बजे से शाम 9 बजे के बीच की जाएगी जो ऑर्डर शाम नौ बजे के बाद मिलेंगे उनकी सामग्री अगले दिन पहुंचाई जाएगी.

Tags: ,