तेजपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Friday, November 22, 2013

A A

तरुण तेजपाल-तहलका

नई दिल्ली | एजेंसी: गोवा पुलिस ने तहलका के तेजपाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. खबरो के अनुसार गोवा पुलिस तरुण तेजपाल को गिरफ्तार करने के लिये रवाना हो चुकी है. कभी दूसरो का स्टिंग आपरेशन करने वाले तहलका के संपादक तेजपाल के सीसीटीवी फुटेज को अब खंगाला जा रहा है.

पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि गोवा पुलिस ने यौन हमले के आरोप में स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की है. तहलका पत्रिका के पूर्व प्रधान संपादक के खिलाफ किस धारा में आरोप दर्ज किए गए हैं, यह अभी पता नहीं चल सका है. पुलिस महानिदेशक किशन कुमार ने कहा कि अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है.

कुमार ने कहा, “अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है और हम एक दल दिल्ली भेजने की प्रक्रिया में हैं.”

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग ने गोवा पुलिस से कहा था कि होटल में एक महिला सहकर्मी के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने का आरोप झेल रहे तहलका पत्रिका के संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ वह प्राथमिकी दर्ज करे.

एनसीडब्ल्यू की सदस्य शमीना शफीक ने टाइम्स नाउ चैनल से कहा, “हम गोवा पुलिस को तेजपाल के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पत्र लिख रहे हैं. हमने होटल में लगे सीसीटीवी के दृश्य देखे हैं और इसके तथा तेजपाल की स्वीकारोक्ति के आधार पर पुलिस को कानून के तहत कार्रवाई करने की जरूरत है.”

तेजपाल के साथ काम करने वाली एक महिला पत्रकार ने उन पर गोवा के एक होटल में यौन शोषण करने का आरोप लगा है, जहां तहलका ने महीने की शुरुआत में ‘थिंक’ महोत्सव का आयोजन किया था. यह मामला बुधवार रात प्रकाश में आया, जिसके बाद तेजपाल ने अपने पद से छह महीने के लिए हटने की पेशकश की.

शफीक ने कहा कि तेजपाल की स्वीकारोक्ति और माफी काफी नहीं है और इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा, “तेजपाल का इसे स्वीकारना और पद छोड़ने की पेशकश करने का मतलब यह नहीं है कि कार्रवाई नहीं की जाएगी. कानून के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए. हम इस बात से चिंतित हैं कि तहलका ने कार्रवाई में देरी क्यों की.”

Tags: , , ,