रिकॉर्डो का रिकॉर्ड तोड़ देगी pk

Tuesday, December 16, 2014

A A

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अपने रिलीज के दिन से ही आमिर-हिरानी की फिल्म ‘पीके’ एक साथ देश के 5200 और विदेशों में 820 स्क्रीन्स पर रिलीज होकर नया रिकॉर्ड कायम करने जा रही है. इससे पहले वर्ष 2014 में बैंग-बैंग’ 50 देशों में 4500 से अधिक, ‘किक’ 45 देशों में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थीं. इससे पहले आमिर की ही ’3 इडियट्स’ 1700 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी, जबकि ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ 3500 और धूम-3 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी. फिल्म के डायरेक्टर राजू हिरानी के करीबी ने कहा, ” बहुत जगहों पर अभी बात चल रही है, लेकिन मैं इतना कह सकता हूं ‘PK’ अब तक की सबसे बड़ी रिलीज होगी.”

फिल्म ‘पीके’ को सबसे बड़ा फायदा यह मिल रहा है कि उसके आस-पास कोई दूसरी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है. इसलिये उम्मीद की जा रही है कि फिल्म ‘पीके’ को कोई 300 करोड़ी के क्लब का मेंबर होने से नहीं रोक सकता है.

फिल्म ‘पीके’ ने रिलीज होने से पहले ही अपने प्रमोशन का रिकॉर्ड कायम कर दिया है. इसके पहले ही पोस्टर ने जिसमें आमिर खान नंगे हैं तथा ट्रांजिंस्टर से अपनी ‘इज्जत’ को छुपाये हुए हैं ने सनसनी फैला दी थी. बालीवुड के फिल्मी पर्दे पर किसी नामी हीरो ने आजतक इतना बोल्ट सीन नहीं दिया था.

आमिर तथा राजकुमार हिरानी ने ‘पीके’ के प्रमोशन के लिये एक-एक करके इसके राज खोलना शुरु किया परन्तु उसके बाद भी इस फिल्म ‘पीके’ की कहानी के बारे में किसी को पता लहीं चल पाया.

कभी बताया गया कि ‘पीके’ फिल्म में 100-100 पान एक दिन में खाता है. कभी बताया गया कि इस फिल्म के लिये आमिर खान के कपड़े वास्तव में राह चलते लोगों से मांग कर उन्हें पहनाये गये हैं. यह भी बताया गया कि ‘पीके’ भोजपुरी में बात करता है. ‘पीके’ ये है, ‘पीके’ वो है. ‘पीके’, बिन पीये ‘पीके’ है.

स्कूल के बच्चों का कहना है कि ‘पीके’ वास्तव में एलियन है. वहीं, बड़े अभी से इस फिल्म के शो की बुकिंग कराने में जुटे हुए हैं. ‘पीके’ 19 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म ‘पीके’ में आमिर खान के साथ संजय दत्त तथा अनुष्का शर्मा अभिनय कर रहें हैं. शायद फिल्म ‘शोले’ तथा ‘अमर अकबर एंथोनी’ के बाद दर्शकों में इस फिल्म ‘पीके’ को देखने के लिये होड़ मची हुई है.

Tags: , , , , , ,