‘हैप्पी न्यू ईयर’ 14वें MIFF में

Saturday, November 22, 2014

A A

'हैप्पी न्यू ईयर'-फिल्म

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: मोरक्को के माराकेश में होने वाले फिल्म फेस्टीवल में फराह खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को निमंत्रण दिया गया है. वर्ष 2001 से शुरु हुए माराकेश फिल्म फेस्टीवल में मोरोक्को के अलावा अन्य देशों के फिल्मों को भी निमंत्रण दिया जाता है. माराकेश अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव के ज्यूरी अध्यक्ष मोरोक्को के प्रिंस मुले रैचीड होते हैं. इस फिल्म फेस्टीवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म, फिल्मकार तथा एक्टर के लिये पुरस्कार दिया जाता है. देखना यह है कि इसमें से कौन सा अवार्ड फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को मिल सकता है.कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को माराकेश अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव के 14वें संस्करण से बुलावा आया है. पांच दिसंबर से शुरू हो रहे फिल्मोत्सव में फराह खान निर्देशित ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को आधिकारिक रूप आमंत्रित किया गया है.

24 अक्टूबर को रिलीज हुई इस फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, बोमन ईरानी, अभिषेक बच्चन, सोनू सूद और विवान शाह मुख्य भूमिका में हैं.

एक बयान में कहा गया कि फिल्म की स्क्रीनिंग छह दिसंबर को जेमा ई1 एफना स्क्वॉयर में होगी. फराह खान और फिल्म के बाकी सितारों को शाम के आधिकारिक रेड कारपेट समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

13 दिसंबर तक चलने वाले फिल्मोत्सव में फराह, अभिषेक और बोमन ईरानी फिल्म का प्रतिनिधित्व करेंगे.

फिल्मोत्सव की निदेशक मेलिता टस्कन दू प्लांटिएर ने कहा, “हम माराकेश फिल्मोत्सव में ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की स्क्रीनिंग से खुश हैं. यह फिल्मोत्सव के आकर्षणों में से एक होगा. मशहूर जेमा ई1 एफना स्क्वॉयर में हजारों लोगों की उपस्थिति में फराह खान, अभिषेक बच्चन और बोमन ईरानी फिल्म के बारे में बताएंगे.”

माराकेश अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव
इस फिल्मों उत्सव की शुरुआत मोरोक्को के मराकेश में वर्ष 2001 में शुरु की गई थी. अब तक इसके 13 फिल्मोत्सव हो चुके हैं. अब तक किसी भी भारतीय फिल्म को इसमें अवार्ड नहीं मिला है. इस फिल्मोत्सव में निम्न अवार्ड दिये जाते हैं-

1) गोल्डन स्टार ग्रांड पिक्चर
2) ज्यूरी प्राइज
3) बेस्ट एक्टर
4) बेस्ट एक्ट्रेस
5) ज्यूरी प्राइज फॉर बेस्ट डायरेक्टर
6) बेस्ट व्याखा के लिये
7) बेस्ट डायरेक्टर अवार्ड
8) बेस्ट स्क्रीन प्ले अवार्ड
9) बेस्ट शार्ट फिल्म अवार्ड
10) स्पेशल ज्यूरी शार्ट फिल्म अवार्ड

Tags: , , , , , ,