मेसी की मदद से अर्जेटीना जीता

Monday, June 16, 2014

A A

फीफा विशव कप-2014

रियो डी जनेरियो | एजेंसी: बोस्निया-हर्जेगोविना के खिलाफ मेसी के गोल से जीता अर्जेंटीना. ब्राजील में चल रहे फीफा विश्व कप में रविवार देर रात खेले गए ग्रुप-एफ के एक मुकाबले में दो बार की चैंपियन अर्जेटीना ने अपना पहला विश्व कप खेल रहे बोस्निया-हर्जेगोविना को 2-1 से हरा दिया.

अर्जेटीना को पहली बढ़त मैच के तीसरे मिनट में ही मिल गई जब बोस्निया-हर्जेगोविना ने के डिफेंडर सीड कोलासिनाक ने एक आत्मघाती गोल कर दिया. दरअसल लियोनेल मेसी के एक फ्री किक को कोलासिनाक संभाल नहीं पाए और गेंद उनके पैरों से लगकर उनकी अपनी ही गोलपोस्ट में चली गई.

विश्व कप के इतिहास में यह सबसे तेज आत्मीघाती गोल था जिसे सीड ने मैच के 2 मिनट 8वें सेकेंड में किया. इसके पहले पैराग्वे के कार्लोस गामार ने 2006 के विश्व कप में सबसे तेज आत्मघाती गोल किया था.

इस विश्व कप में यह तीसरा आत्मघाती गोल है. इससे पहले ब्राजील के डिफेंडर मार्सेलो ने क्रोएशिया के खिलाफ और होंडुरस के गोलकीपर नोएल ने फ्रांस के खिलाफ एक-एक आत्मघाती गोल किया है.

हालांकि अर्जेटीना के खिलाफ अपने पहले विश्व कप मैच में बोस्निया-हर्जेगोविना ने कई आक्रमण किए लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल पाए. वहीं पहले हाफ में अर्जेटीना ज्यादा रक्षात्मक दिखा.

दूसरे हाफ में अर्जेटीना ने अपना आक्रमण तेज किया और खेल के 65वें मिनट में मेसी ने गोल दाग कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. मेसी ने आठ साल बाद विश्व कप में अपना पहला गोल किया. इससे पहले उन्होंने 2006 विश्व कप में सर्बिया के खिलाफ आखिरी गोल किया था.

बोस्निया-हर्जेगोविना का लगातार आक्रमण आखिरकार 85वें मिनट में सफल हुआ जब वेदाद इबीसेविक ने गोल दाग बढ़त को कम किया.

दोनों टीमें इससे पहले एक बार पिछले नवंबर में दोस्ताना मैच में भिड़ चुकी थी. वह मैच अर्जेटीना ने 2-0 से जीता था.

Tags: , , ,