चुनावी खर्च छुपाने पर बैस को नोटिस

Monday, April 14, 2014

A A

रमेश बैस

रायपुर | एजेंसी: रायपुर लोकसभा सीट में चुनावी खर्च छुपाने पर निर्वाचन आयोग ने भाजपा प्रत्याशी रमेश बैस को नोटिस जारी किया है.

निर्वाचन आयोग ने इसके अलावा समय पर व्यय का ब्योरा पेश नहीं करने पर 10 और प्रत्याशियों को भी नोटिस दिया है. जिला निर्वाचन की प्रत्याशियों पर यह पहली कार्रवाई है.

नोडल अधिकारी निर्वाचन व्यय महादेव कांवरे ने नोटिस जारी किया है. कांवरे ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी बैस ने अपनी तरफ से व्यय का ब्योरा पेश किया है और जिला निर्वाचन की लेखा टीम ने जो रिपोर्ट तैयार की है, उसमें अंतर है.

बैस के ब्योरे में व्यय की राशि कम बताई गई है. इस कारण उन्हें नोटिस देकर व्यय मिलान करते हुए विस्तृत ब्योरा पेश करने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि जिला निर्वाचन की वीडियो निगरानी दल प्रत्याशियों के साथ घूमकर उनके कार्यक्रम और दौरे की रिकॉर्डिग कर रहा है. उसी के आधार पर लेखा टीम निर्वाचन आयोग के द्वारा तय दर पर रिपोर्ट तैयार करती है. जिला निर्वाचन ने रायपुर लोकसभा के प्रत्याशियों को 18-18 के दो समूहों में बांटकर उनका व्यय प्रस्तुत करने की तिथि निर्धारित की है.

तय तिथि पर व्यय का ब्योरा पेश नहीं करने पर अजय वर्मा छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच, बिसहत र्कुर्रे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सेवादी लेलिनवादी), रामगोपाल वर्मा ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस, निर्दलीय अब्दुल शफीक, ओमप्रकाश डांडे, कमालुद्दीन, कृष्णनंदन सिंह, टारजन जांगड़े, नरेश तांडी और प्रवीण जैन को भी नोटिस जारी किया गया है. इन प्रत्याशियों को शनिवार को चुनावी व्यय का ब्योरा पेश करना था.

Tags: , , ,