पुलिस कमिश्नर नहीं देंगे इस्तीफा

Monday, April 22, 2013

A A

नीरज कुमार

नई दिल्ली | संवाददाता: दिल्ली में 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के मुद्दे पर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने साफ किया है कि वे इस्तीफा नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि अगर मेरे इस्तीफे से रेप की घटनाएं रुक जाएंगी तो वे एक हजार बार इस्तीफा देने के लिये तैयार हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के गांधीनगर कांड में पुलिस ने अपनी तरफ से हरसंभव कार्रवाई की है.

पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने मीडिया द्वारा पुलिस को कटघरे में खड़ा किये जाने पर नाराजगी जताते हुये कहा कि रिपोर्टर की गलती के लिये संपादक को जिम्मेवार नहीं ठहराया जा सकता. उन्होंने कहा कि अगर बंद कमरे में बलात्कार होता है तो पुलिस वहां उपस्थित नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को पुलिस के लिये रोक पाना संभव नहीं है.

इधर दिल्ली में बच्ची से बलात्कार की गूंज सोमवार को संसद के दोनों सदनो में सुनाई दी. विपक्षी सांसदों के हंगामे के कारण गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे इस मुद्दे पर बयान नहीं दे सके. विपक्षी दलों ने शोर-शराबा कर उन्हें बोलने नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने अपना बयान सदन के पटल पर रख दिया. इस मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही पहले 12 और फिर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी.

भाजपा और बसपा के सांसदों ने दोषियों को फांसी देने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. लोकसभा की कार्यवाही जब दोबारा 12 बजे शुरू हुई विपक्षी सांसदों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया. शिंदे जैसे ही बयान देने के लिए उठे हंगामा और तेज हो गया. इसके कारण स्पीकर को कार्यवाही दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी. राज्य सभा में भी यही नजारा रहा. वहां सदन का कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी.

Tags: , , ,