दिल्ली के चर्च में तोड़फोड़

Thursday, January 15, 2015

A A

ऑवर लेडी ऑफ ग्रेस चर्च

नई दिल्ली | एजेंसी: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार तड़के एक चर्च में तोड़फोड़ की गई. दिल्ली में बीते सात सप्ताह में इस तरह की यह चौथी घटना है. पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में ऑवर लेडी ऑफ ग्रेस चर्च में बुधवार तड़के 4.20 बजे हुई यह वारदात चर्च परिसर में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

चर्च के फादर बलराज ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि दो लोग स्कूटर पर आए. उनमें से एक व्यक्ति चर्च परिसर में दाखिल हुआ और चर्च की खिड़की के कांच तोड़ दिए. उसने मदर मेरी की प्रतिमा को भी जमीन पर गिरा दिया.”

पुलिस को चर्च से सुबह साढ़े सात बजे एक फोन आया, और घटना की जानकारी मिली.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने कहा कि दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ जानबूझकर और दुर्भावनापूर्वक धार्मिक भावनाएं भड़काने के प्रयास में मामला दर्ज किया गया है.

भारद्वाज ने कहा कि पुलिस के पास एक अपराधी की स्पष्ट तस्वीर है, जिसने मदर मेरी की प्रतिमा को जमीन पर गिरा दिया था और कांच तोड़ दिया था. अपराधी युवक की उम्र तीस साल के करीब होगी.

दिल्ली कैथोलिक आर्कडायोसिस के प्रवक्ता फादर सवरिमुत्थु शंकर ने कहा, “हमें यह सभी हमले एक ही तरह के दिख रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि चर्चो पर एक नियमित अंतराल के बाद हमले हो रहे हैं और इन हमलों के कारण दिल्ली में ईसाई भय में हैं.

उन्होंने कहा कि 44 दिनों के भीतर अलग-अलग दिशाओं में स्थित चार चर्चो पर हमले हुए हैं. ज्यादातर हमले दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों वाले चर्चो में हुए हैं.

उन्होंने कहा, “हम यह नहीं कह सकते कि यह हमले दिल्ली में आने वाले चुनावों के मद्देनजर हो रहे हैं अथवा कट्टरपंथियों की करतूत है. लेकिन यह चिंता का विषय है और पुलिस को इस पर उचित कार्रवाई करनी चाहिए.”

इससे पहले राजधानी दिल्ली के तीन और चर्चो को निशाना बनाया जा चुका है.

Tags: , , ,