संसदीय सचिव उज्जवला के गरीबों में

Sunday, August 14, 2016

A A

लकड़ी का चूल्हा

रायपुर| संवाददाता:छत्तीसगढ़ में मोदी सरकार की उज्जवला योजना का लाभ लेने वालों में विधायक भी शामिल हैं. साजा-धमधा इलाके के भाजपा विधायक और संसदीय सचिव लाभचंद बाफना और उनके पूरे परिवार का नाम इस योजना का लाभ लेने वालों की सूची में शामिल है.

इस मामले के सामने आने के बाद विधायक ने सफाई दी है कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है और उन्होंने खुद ही कलेक्टर को इस मामले में शिकायत करते हुये नाम विलोपित करने का अनुरोध किया है. दूसरी ओर कलेक्टर ने जांच का हवाला दिया है.

गौरतलब है कि इस योजना की शुरुआत शनिवार को ही पेट्रोलियम राज्यमंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने छत्तीसगढ़ में की है.

शनिवार को इस योजना की शुरुआत के साथ ही राजनीतिक दलों ने कागजों को खंगालना शुरु किया और यह बात सामने आई कि 2011 की गरीबी रेखा के आधार पर जो सूची उज्जवला योजना के तहत बनाई गई है, उसमें विधायक और संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, उनकी पत्नी प्रमिला बाफना, भाई अशोक बाफना, बेटे नितेश, नितीन और बेटी प्रीती का नाम भी शामिल है.

हालांकि विधायक का कहना है कि इस मामले में उन्हें बदनाम करने के लिये राजनीतिक साजिश की गई है, जबकि कलेक्टर आर संगीता ने पूरे मामले की जांच की बात कही है. कलेक्टर ने कहा कि पूरा मामला क्या है, यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा.

Tags: , , , , , , , , ,