कांग्रेस-टीआरएस में गठबंधन नहीं

Saturday, March 15, 2014

A A

के चंद्रशेखर राव

हैदराबाद | एजेंसी: कांग्रेस को एक बड़ा झटका देते हुए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की संभावना को भी शनिवार को खारिज कर दिया.

कांग्रेस में पार्टी के विलय से इंकार करने के बाद टीआरएस ने अब कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन से भी इंकार कर दिया है, जिसके कारण कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व की अंतिम आशाएं भी क्षींण हो गईं.

पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस के साथ कोई चुनावी गठबंधन नहीं होगा.

केसीआर ने कांग्रेस नेताओं द्वारा धोखेबाजी का आरोप लगाए जाने पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि क्या कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के बयान गठबंधन के लिए मददगार हैं.

केसीआर ने पूछा, “क्या धोखा किया?” राव ने कहा कि उन्होंने पेशकश की थी कि यदि बिना शर्त तेलंगाना राज्य का गठन होता है तो वह अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर देंगे.

संसद में पिछले महीने पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के लिए विधेयक पारित होने के बाद टीआरएस ने कांग्रेस के साथ पार्टी के विलय से इंकार कर दिया था.

केसीआर ने कांग्रेस नेताओं को चुनौती देते हुए कहा, “देखते हैं कि कल से टीआरएस के विधायक कांग्रेस में शामिल होते हैं या कांग्रेस के विधायक हमारे साथ जुड़ते हैं.”

केसीआर ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन के लिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के साथ बातचीत करेगी.

Tags: , , ,