भाई-चारे के साथ सरकार बनायेंगे: राहुल

Thursday, October 24, 2013

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

भोपाल | संवाददाता: राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस भाई-चारे के साथ सरकार बनायेगी. इस बार जो उम्मीदवार है वे पूरे कांग्रेस के उम्मीदवार है. भाजपा तो चुने हुए लोगो तथा उद्योगपतियों के लिये राजनीति करती है. राहुल गांधी मध्यप्रदेश के सागर के रातगढ़ में एक महती चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बुंदेलखंड इलाका इसके ‘इंडिया शाइनिंग’ की राजनीति का शिकार हुआ है और यहां के लोगों की चीख उसे सुनाई नहीं देती है. मध्य प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर आए राहुल ने गुरुवार को सागर जिले के राहतगढ़ में आयोजित सभा में कहा कि भाजपा चुने हुए लोगों की राजनीति कर रही है, इनकी राजनीति उद्योगपतियों के लिए है. वे वातानुकूलित कमरों में बैठकर राजनीति करते हैं.

राहुल ने 2008 के बुंदेलखंड दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने प्रवास के दौरान इस इलाके की समस्या को करीब से देखा है. रातें गुजारीं, खाना खाया, पानी पिया और वहां उनकी तबीयत बिगड़ गई, लेकिन उन्हें यह अच्छा लगा, क्योंकि वह मानते हैं कि नेताओं को यह पता होना चाहिए कि गांव और वहां रहने वाले लोगों की क्या स्थिति है.

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल की मध्य प्रदेश यात्रा का यह दूसरा चरण है. राहुल विशेष विमान से दिल्ली से भोपाल पहुंचे और भोपाल से हेलीकॉप्टर के जरिए राहतगढ़ आ कर यहां सभा को संबोधित किया. इसके बाद वह इंदौर के लिए रवाना हो गए. राहुल वहां भी सभा को संबोधित करेंगे.

राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस एक बार फिर एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रही है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, राज्यसभा सदस्य सत्यव्रत चतुर्वेदी उनके साथ मौजूद रहे.

गौर तलब है कि अपने बुधवार के भाषण से राहुल गांधी ने देशवासियों पर अच्छा प्रभाव डाला है. दिन पर दिन राहुल गांधी के भाषणों में राजनीतिक धार तेज होती जा रही है. अब वे खुलकर भाजपा पर आरोप लगाने से नही चूक रहे हैं.

राहुल गांधी के मध्य प्रदेश सरकार की आलोचना करने के कुछ समय बाद भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष की उनके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से कोई तुलना ही नहीं है.

भाजपा नेता एम.वेंकैया नायडू ने कहा, “उनकी मोदी से कोई तुलना नहीं है. वह ध्यान बंटाने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस की नीतियों से आतंकवाद बढ़ा है.”

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के पिछड़े इलाके बुंदेलखंड के सागर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “भाजपा की राजनीति एयरकंडीशनर और उद्योगपतियों की राजनीति है.”

Tags: , ,