कांग्रेसी अहंकार सातवें आसमान पर: मोदी

Friday, April 11, 2014

A A

नरेंद्र मोदी

धमतरी | एजेंसी: भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस का अहंकार सांतवे आसमान पर है. धमतरी में आयोजित एक चुनावी सभा में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और केंद्र की संप्रग सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने कड़े प्रहार किए.

मोदी ने कहा कि इनके लिए गरीबी पर्यटन की तरह है. गरीब के यहां बैठकर ये फोटो खिंचवाते हैं और उसका खाना भी खा जाते हैं. यदि इन्हें रात को भूखे पेट सोना पड़े तो पता चल जाएगा कि गरीबी क्या होती है.

उन्होंने ने कहा कि हम तो गरीबी में पले हैं इसलिए हमें पता है गरीब का दर्द क्या होता है. गरीब का दुख वही समझता है जो गरीबी जी चुका है. उन्होंने कहा कि ये लोग गरीबी का उपहास उड़ाते हैं, जनता को अपनी जेब में रखा समझते हैं.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार के नुमाइंदे अपने काम का हिसाब तो देते नहीं और मेरे काम का हिसाब मांगते हैं.

धमतरी महासमुंद लोकसभा के अंतर्गत आता है. इस सीट पर कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी उम्मीदवार हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा सांसद चंदूलाल साहू को चुनाव मैदान में उतारा है.

राहुल को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “शहजादे जी आप तो सोने की चमक लेकर पैदा हुए हो.” मोदी के अनुसार कांग्रेस से कभी यह अपेक्षा नहीं करना चाहिए कि वह गरीबों का भला करेगी. हर राजनीतिक दल का यह दायित्व है कि वह अपने काम का हिसाब लोगों को दे, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया. छत्तीसगढ़ की रमन सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसा किया है. सोनिया और राहुल को पाई-पाई का हिसाब देना चाहिए.

मोदी का कहना था कि इन लोगों के चरित्र में लोकतंत्र नहीं है, इनका लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं है. ये लोग वंशवाद में जीते हैं, परिवारवाद को चलाते हैं.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में आकर हमेशा उन्हें अपनापन लगता है क्योंकि यहां संघ के कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने काफी काम किया है.

Tags: , , ,