अमिताभ के खिलाफ शिकायत दर्ज

Tuesday, March 22, 2016

A A

अमिताभ बच्चन-महानायक

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड के सितारों के खिलाफ़ ‘आदतन शिकायतकर्ता’ उल्लास पीआर ने अब मेगास्टार अमिताभ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. उल्लास पीआर लोहे को गर्म देखकर उस पर वार करते हैं कहने का मतलब है कि जब जिस पर चर्चा होती है उस पर शिकायत दर्ज करवाने का वे कोई मौका नहीं खोते हैं. मसलन ‘असहिष्णुता’ पर आमिर की टिप्पणी तथा ‘पीके’ में पुलिस को ठुल्ला पुकारे जाने के खिलाफ़ वे पहले ही शिकायत दर्ज करवा चुके हैं. लघु फिल्मकार उल्हास पीआर ने सोमवार को बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 विश्वकप के दौरान राष्ट्रगान को निर्धारित समय से अधिक समय लगाकर गाने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. यह शिकायत पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में दर्ज कराई गई है.

अमिताभ बच्चन ने 19 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में हजारों क्रिकेट प्रशंसकों के बीच मैच शुरू होने से ठीक पहले राष्ट्रगान गाया था.

उल्हास ने कहा, “अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान को कुल 1 मिनट 10 सेकेंड में गाया, जबकि निर्धारित समय 52 सेकेंड है. कोई एक या दो सेकेंड आगे-पीछे ले सकता है, लेकिन अमिताभ ने तो निर्धारित सीमा पार कर दी.”

अपनी शिकायत में उल्हास ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने गाने के दौरान सिंध शब्द की जगह पर सिंधु शब्द का प्रयोग किया.

उल्हास ने पिछले साल 25 नवंबर को बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता आमिर खान के खिलाफ भी देश में असहिष्णुता पर की गई उनकी टिप्पणी पर शिकायत दर्ज कराई थी.

इससे पहले वे आमिर खान के खिलाफ उनकी फिल्म ‘पीके’ में पुलिसवालों को ठुल्ला पुकारे जाने को लेकर शिकायत दर्ज करवा चुके हैं. अब यह कानूनी मसला है जिस पर अदालत का फैसला अंतिम होगा. बहरहाल उल्लास पीआर फिर से सुर्खियों में हैं. शायद उऩका उद्देश्य भी यही है.

सुनिये अमिताभ की आवाज़ में जन गण मन…

Tags: , , ,