छोटा राजन तिहाड़ शिफ्ट

Friday, November 20, 2015

A A

छोटा राजन-अंडरवर्ल्ड डॉन

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: छोटा राजन की सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया. अब तक छोटा राजन सीबीआई मुख्यालय में सीबीआई की हिरासत में था. अंडरवर्ल्ड डान राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया. उसे जाली पासपोर्ट मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. केंद्रीय जांच ब्यूरो के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, “विशेष न्यायाधीश ओ.पी.सैनी ने छोटा राजन को 3 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. सीबीआई ने उनसे कहा था कि अब छोटा राजन की और सीबीआई हिरासत की जरूरत नहीं है.”

छोटा राजन की सीबीआई हिरासत पूरी होने के बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच सीबीआई मुख्यालय में पेश किया गया. मुख्यालय में ही अदालती कार्रवाई की गई.

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि अभी तक छोटा राजन के खिलाफ अन्य मामलों की फाइलें नहीं मिली हैं. सीबीआई महाराष्ट्र पुलिस के संपर्क में है और छोटा राजन के खिलाफ दर्ज 71 मामलों की फाइल लेने की प्रक्रिया चल रही है.

सीबीआई का कहना है कि छोटा राजन ने कर्नाटक के पते पर मोहन कुमार नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था. इस मामले में छोटा राजन के अलावा कई अज्ञात सरकारी कर्मचारियों पर भी मामला दर्ज किया गया है.

छोटा राजन के खिलाफ हत्या, अगवा जैसे 85 मामले दर्ज हैं. मुंबई पुलिस ने ही हत्या के 20 मामले उसके खिलाफ दर्ज किए हुए हैं.

Tags: , , ,