जनता के पैसों से विकास यात्रा

Thursday, May 9, 2013

A A

भाजपा की विकास यात्रा

रायपुर | विशेष संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के महासचिव भूपेश बघेल ने रमन सरकार पर आरोप लगाया है कि वो जनता के पैसो का खुला दुरुपयोग `विकास यात्रा 2013′ आयोजित करने के लिए कर रही है जिससे भाजपा को राजनीतिक फायदा हो. बघेल के अनुसार भारतीय संविधान राजनैतिक कार्यो के लिये जनता के पैसो का उपयोग करने की इजाजत नही देता है लेकिन राज्य में ऐसा हो रहा है. बघेल ने मुख्य चुनाव अधिकारी तथा छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को एक पत्र लिख कर इस यात्रा पर रोक लगाने की मांग की है.

अपने पत्र में बघेल ने आरोप लगाया है कि विकास यात्रा के प्रदेश स्तर की तैयारी भाजपा के मुख्यालय में हुई. जिला स्तर पर भी स्थानीय भाजपा नेताओ के साथ मिलकर प्रशासन मुख्यमंत्री के विकास यात्रा की तैयारी में जुटा है. उनके अनुसार इसी वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में विकास यात्रा के माध्यम से जनता को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. जो पूर्णतः गलत है.

ज्ञात्वय रहे कि इस विकास यात्रा के द्वारा प्रदेश के सभी जिलो का रमन सिंह भ्रमण करेगें. विकास यात्रा डेढ़ माह तक चलनी है. किसानो को 1900 करोड़ रुपयो का बोनस बाटां जाना है. छत्तीसगढ़ चुनाव के संन्मुख है एवं मतदाता सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है और ऐसे में सत्ताधारी दल द्वारा अपने राजनीतिक फायदे के लिए जनता के पैसो से विकास यात्रा करने के आरोप लग रहे हैं.

Tags: , , , , ,