स्वाइन फ्लू जांच 3250 रू में

Tuesday, October 20, 2015

A A

स्वाइन फ्लू

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू की जांच के लिये लिये जा रहे शुल्क का सरकार ने निर्धारण कर दिया है. अब स्वाइन फ्लू की जांच के लिये 3250 रुपये की अधिकतम शुल्क ली जा सकेगी. इससे ज्यादा शुल्क लेने वाले लैब पर सरकार कार्यवाही करेगी. राज्य शासन ने प्रदेश में बुखार से पीड़ित मरीजों में स्वाईन फ्लू H-1 N-1 की प्रयोगशाला जांच के लिए लैब शुल्क तय कर दिए हैं. स्वाइन फ्लू के प्रत्येक जांच के लिए 3250 रूपए का शुल्क निर्धारित किया गया है.

छत्तीसगढ़ के संचालक स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा इस आशय का आदेश राज्य के सभी जिला और सिविल अस्पतालों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और सिविल सर्जन को जारी कर इसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.

आदेश के अनुसार डॉ. लाल पैथ लैब और एस.आर.एल. डाग्नोस्टिक्स लैब के कलेक्शन सेंटर रायपुर को स्वाइन फ्लू जांच सेम्पल के लिए अधिकृत किया गया है. इनके मुख्य लैब में स्वाइन फ्लू की प्रति जांच के लिए 3250 रूपए अधिकतम शुल्क निर्धारित किया गया है.

आदेश में कहा गया है कि स्वाइन फ्लू की प्रयोगशाला जांच के लिए निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क लेने पर संबंधितों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Tags: , , , ,