सिरपुर महोत्सव में विदेशी आयेंगे

Sunday, January 18, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सिरपुर महोत्सव में वियतनाम तथा लाओस अपने-अपने देशों के सांस्कृतिक दलों को भेजेंगे. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से शनिवार राजधानी रायपुर में उनके निवास कार्यालय में भारत स्थित लाओस गणराज्य के राजदूत साउथम साकोन निनहोम और वियतनाम के भारत स्थित उप-मिशन प्रमुख ट्रान क्वांग टुएन ने सौजन्य मुलाकात की. उल्लेखनीय है कि दोनों विदेशी मेहमान छत्तीसगढ़ सरकार के आमंत्रण में पर सिरपुर में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय नृत्य और संगीत महोत्सव के शुभारंभ समारोह में आए थे. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार रात को महोत्सव का शुभारंभ किया था.

लाओस और वियतनाम के दोनों प्रतिनिधियों नेशनिवार को रायपुर में मुख्यमंत्री से सौजन्य भेंट के दौरान कहा कि वे अगले साल होने वाले सिरपुर महोत्सव में अपने-अपने देशों के साथ सांस्कृतिक दलों को भेजना चाहेंगे. दोनों प्रतिनिधियों ने लाओस और वियतनाम के कलाकारों के द्वारा सिरपुर तथा रायपुर में रामायण पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत करने की भी मंशा प्रकट की.

मुख्यमंत्री ने उनके प्रस्ताव पर सहर्ष अपनी सैद्धांतिक सहमति दी और यह भी कहा कि दोनों देशों के सांस्कृतिक दलों का छत्तीसगढ़ में आत्मीय स्वागत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम भी छत्तीसगढ़ के पराम्परागत लोक कलाकारों, विशेष रूप से पंडवानी कलाकारों को वहां भेजना चाहेंगे.

Tags: , , , ,