मां की हत्या राजनीतिक- शिव डहरिया

Thursday, July 14, 2016

A A

शिव डहरिया-कांग्रेस

रायपुर | संवाददता: छत्तीसगढ़ के पूर्व कांग्रेसी विधायक ने मां की हत्या को राजनीतिक साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि उन पर कांग्रेस पार्टी छोड़ने का दबाव था. उन्होंने अपनी मां की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि इसी साल 11 जून को छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता शिव डहरिया की मां की गांव में हत्या कर दी गई थी. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे ग्राम छछान पैरी में अज्ञात हमलावरों ने कांग्रेस के पूर्व विधायक शिव डहरिया की मां और पिता पर हमला कर दिया था. हमले में घटना स्थल पर ही उनकी मां की मौत हो गई थी. जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी समर्थक माने जाने वाले शिव डहरिया जोगी के साथ नई पार्टी में नहीं जाने को लेकर चर्चा में रहे है. इस बीच गुरुवार को आये उनके इस बड़े बयान से राजधानी रायपुर के राजनीतिक गलियारे में खलबली मच गई है.

पूर्व विधायक शिव डहरिया ने कहा मेरे परिवार पर हमला और माँ की हत्या का मामला राजनीतिक साजिश का हिस्सा हो सकता है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का जिक्र करते हुए कहा कि मुझ पर कांग्रेस पार्टी को छोड़ने का दबाव था.

उन्होंने कहा कि मेरे परिवार या मेरे गाँव पर साजिश की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है.

उन्होंने कहा हत्या के स्थान से 10 नंबर के जूते का निशान मिला है जिससे यह शक होता है कि ये बाहरी व्यक्ति का मामला हो सकता है. शिव डहरिया ने कहा कि मेरे परिवार का कोई भी इसमें शामिल नहीं है.
स्थानीय पुलिस पर मुझे भरोसा नहीं है. इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाये.

अजीत जोगी पर भी उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से इशारा किया और कहा कि इससे पहले भी राजनीतिक हत्याएं हुई हैं. उन्होंने रामावतार जग्गी हत्याकांड का भी जिक्र किया.

शिव डहरिया ने कहा कि मुझ पर नई पार्टी में शामिल होमने का दबाव डाला जा रहा था.दबाव डाला जा रहा था. उन्होंने कहा
मै कांग्रेस पार्टी में हूँ जिसकी मुझे कीमत चुकानी पड़ रही है.

उधर, शिव डहरिया के आरोपों का अजीत जोगी ने जवाब देते हुये कहा मै सीबीआई और डहरिया की सभी बातों का समर्थन करता हूँ. लेकिन जो आरोप वो लगा रहे उसकी पुलिस जांच चल रही है. मेरे उनके परिवार से घनिष्ठ सम्बन्ध रहे हैं और मुझे उनके इस बयान से पीड़ा हुई है.

संबंधित खबर-

कांग्रेस नेता के मां की हत्या

Tags: , , , , , , ,