एक दूसरे के पीछे खड़े हों- सौदान सिंह

Friday, June 24, 2016

A A

सौदान सिंह-भाजपा

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में सौदान सिंह ने कहा एक दूसरे के पीछे पड़े नहीं बल्कि एक दूसरे के पीछे खड़े हों. भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुये कार्यकर्ताओं को आगाह किया कि एक दूसरे के पीछे खड़े हों. उन्होंने कहा इससे पार्टी मजबूत होती है.

छत्तीसगढ़ भाजपा के बारें में बोलते हुये सौदान सिंह ने कहा गुटबाजी प्रदेश के नेताओं में नहीं है, यह बीमारी अब मंडल स्तर पर है जिससे निपटना पड़ेगा.

लोक सुराज अभियान में सुधार लाने के लिये उन्होंने कहा इसमें मंत्री के साथ संगठन के प्रतिनिधी को भी जोड़े. एक मंत्री के साथ एक संगठन के नेता की जोड़ी बनाई जानी चाहिये.

सौदान सिंह ने कहा सरकार ने बहुत काम किया है उसके बारें में जानकारी देने के लिये जन प्रतिनिधियों को भी उसमें जोड़ा जाना चाहिये.

उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार एक फ़िल्म बनाये जिसमें 2003 के पहले छत्तीसगढ़ कैसा था और 2003 के बाद कैसा है. फ़िल्म बनाकर प्रदेश की सभी पंचायतों में दिखाया जाये. इससे चुनाव में फायदा मिलेगा.

सौदान सिंह ने कहा प्रदेश के नेता जब दौरा करेंगे तो नीचे के कार्यकर्ता भी हिलेंगे, काम में तेजी आयेगी, संगठन मजबूत होगा. उन्होंने पार्टी से मंडल की बैठकों को गंभीरता से लेने का आव्हान् किया.

उन्होंने जुलाई तक बूथ स्तर पर कमेटी बना लेने को कहा.

उल्लेखनीय है कि सौदान सिंह भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री हैं. उन्हें सत्ता विरोधी फैक्टर के बावजूद राज्य में लगातार तीसरी बार रमन सिंह की सरकार बनाने का श्रेय जाता है.

Tags: , , , , , ,