छत्तीसगढ़: सरगुजा पुलिस फेसबुक पर

Tuesday, August 18, 2015

A A

रामसेवक पैकरा-गृहमंत्री

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के गृह, जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रामसेवक पैकरा ने अंबिकापुर के पुलिस समन्वय केन्द्र में सरगुजा पुलिस के फेसबुक पेज का लोकार्पण किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि फेसबुक पेज के माध्यम से लोग सरगुजा पुलिस से सीधे जुड़ सकेंगे. इसके जरिए समाज के सभी वर्गों के लोग अपने विचार और सुझाव घर बैठे ही पुलिस से साझा कर सकते हैं.

उन्होंने सरगुजा पुलिस की इस पहल को स्मार्ट पुलिसिंग और डिजिटल इंडिया की ओर एक प्रभावी कदम बताया.

अपने संबोधन में मंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि दूर-दराज के ग्रामीण भी फेसबुक के माध्यम से अपनी बात पुलिस तक पहुंचा सकते हैं. ऐसे लोग जो किसी संकोच या अन्य कारणों से पुलिस थाने में आकर अपनी बात रखने में हिचकिचाहट महसूस करते हैं, उन्हें भी पुलिस के सामने अपनी बातों को खुलकर रखने का अवसर मिलेगा.

उन्होंने विश्वास जताया कि फेसबुक के जरिए जिले की पुलिस को अपने कार्यक्रमों और व्यवस्थाओं की जानकारी सीधे जनता तक पहुंचाने में मदद मिलेगी. कार्यक्रम को अंबिकापुर के महापौर डॉ. अजय तिर्की, सरगुजा संभाग के आयुक्त टी.सी. महावर, पुलिस महानिरीक्षक टी.जे. लांगकुमेर एवं पुलिस अधीक्षक आर.एस. नायक ने भी संबोधित किया. इस मौके पर जनप्रतिनिधियों सहित पुलिस विभाग के कई अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे.

Tags: , , , , ,