छत्तीसगढ़ में ‘एकता के लिए दौड़’

Friday, October 31, 2014

A A

‘एकता के लिए दौड़’

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार सवेरे राष्ट्रीय एकता के लिये आयोजित दौड़ को हरी झंडी दिखाई. उन्होने उपस्थित नागरिकों और छात्र-छात्राओं को देश की एकता एवं अखंडता कायम रखने सत्यनिष्ठा की शपथ भी दिलाई. दौड़ में एन.सी.सी. कैडेट और बड़ी संख्या में युवाओं ने भी उत्साह के साथ हिस्सा लिया.

एकता के लिए दौड़ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गांधी उद्यान चौक से शुरू होकर गांधी उद्यान से शुरू होकर अम्बेडकर चौक, राजभवन मार्ग और पुलिस मुख्यालय मार्ग होते हुए वापस गांधी चौक पर आकर समाप्त हुई.

छत्तीसगढञ के मुख्यमंत्री ने एकता दौड़ का शुभारंभ करते हुए कहा कि हिंदुस्तान का वर्तमान स्वरूप भारत माता के अमर सपूत और किसान के बेटे सरदार वल्लभ भाई पटेल की देन है. स्वर्गीय पटेल ने अपने अथक प्रयासों से सैकड़ों रजवाड़ों में बसे भारत को एक झंडे तले एकत्र किया. उनकी दूरदर्शिता के परिणामस्वरूप ही अखंड भारत का सपना साकार हो पाया.

सरदार पटेल ने ही हिंदुस्तान को एक राष्ट्र बनाया. उन्होने कहा कि सरदार पटेल के योगदान को याद करने तथा भारत की एकता और अखंडता के लिये आज हर जिले हर तहसील में बच्चों, युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक दौड़ रहे हैं. उन्होने सभी लोगों से राष्ट्रीय एकता का संकल्प लेने का आह्वान किया.

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, राज्य सभा सांसद डॉ. भूषण लाल जांगड़े, विधायक श्रीचंद सुंदरानी, नगर निगम के सभापति संजय श्रीवास्तव, नेता प्रतिपक्ष सुभाष तिवारी, अपर मुख्य सचिव अजय सिंह, रायपुर संभाग के कमिश्नर डॉ. बी.एल.तिवारी और कलेक्टर कलेक्टर रायपुर ठा. रामसिंह सहित विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक संगठनों, खेल संगठनों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में एकता दौड़ में शामिल हुए.

Tags: , , , , , , , , ,