छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाकों में सड़के बनेंगी

Tuesday, January 13, 2015

A A

बस्तर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में अगले पांच वर्षो में नक्सल प्रभाविक इलाकों में 1,213 किलोमीटर सड़के बनाई जायेंगी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को कहा कि हमारी सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल में छत्तीसगढ़ के समस्त नक्सल पीड़ित क्षेत्रों में सड़क निर्माण के सभी कार्यों को हर हाल में पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया है और संकल्प लिया है. उन्होंने कहा कि केन्द्र के सहयोग से मिलकर हम इस संकल्प को जरूर पूर्ण करेंगे.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की कठिन परिस्थितियों में सड़कों का निर्माण निश्चित रूप से बड़ी चुनौती है. बस्तर अंचल में इस कार्य में हमारे अनेक जवान शहीद हुए हैं. वहां के कुछ दुर्गम क्षेत्रों में ग्रामीणों को राशन सामग्री और सुरक्षा बलों को रसद पहुचाने के लिए हमें हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करना पड़ता है.

डॉ. सिंह ने कहा कि सड़कों के निर्माण में नक्सली रूकावट डालते हैं, लेकिन अब परिस्थितियों तेजी से बदल रही हैं. हम पुलिस हाऊसिंग कार्पोरेशन और दूसरी एजेंसियों के जरिए भी काम करवा रहे हैं. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इन क्षेत्रों में छोटे-छोटे हिस्सों में कार्य स्थानीय युवाओं को दिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ ने अपने यहां स्वीकृत दो हजार 019 किलोमीटर सड़कों में से 806 किलोमीटर का निर्माण पूर्ण कर लिया है.

Tags: , , , , ,