सीएम ने की आपात बैठक, घायलों से मिले

Sunday, April 12, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय के साथ मुख्यमंत्री आवास पर आपात बैठक की. बैठक में डीजीपी ने घटना के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी. डॉ. सिंह ने अधिकारियों को इस वारदात के लिए जिम्मेदार नक्सलियों का तत्परता से पता लगाने और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए.

पुलिस महानिदेशक ने मुख्यमंत्री को बताया कि घटना के मद्देनजर इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था और अधिक कड़ी कर दी गई है. अपराधियों की तलाश की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने हमले में घायल जवानों का बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने नक्सलियों का मुकाबला करते हुए एसटीएफ के सात जवानों की शहादत पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है.

उन्होंने कहा है कि यह नक्सलियों की कायरतापूर्ण और शर्मनाक हरकत है. बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एन.के. असवाल, पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार देर रात राजधानी रायपुर के एक प्राईवेट अस्पताल पहुंचकर सुकमा जिले में नक्सल हमले में घायल एस.टी.एफ. के सात जवानों से मुलाकात की. उन्होंने घायल जवानों से उनके स्वास्थ्य और घटना की जानकारी ली. स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप और पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ थे.

मुख्यमंत्री ने अस्पताल के डॉक्टरों को घायल जवानों का बेहतर से बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए. डॉ. सिंह ने कहा कि सुकमा के उस कठिन इलाके में एस.टी.एफ. जवानों ने बड़ी बहादुरी से नक्सलियों का मुकाबला किया है. मैंने यहां दाखिल सभी सात जवानों से मुलाकात की है. इन जवानों ने उस कठिन और चुनौतीपूर्ण इलाके में अत्यंत साहस और पराक्रम के साथ नक्सलियों का मुकाबला किया है, लेकिन हम सबके लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है कि इस घटना में हमने अपने सात बहादुर जवानों को भी खोया है. उनके शोक संतप्त परिवारों के दुःख की इस घड़ी में हम सब उनके साथ हैं.

शहीद जवानों के परिवारों को शासन के नियमों के अनुसार अनुकम्पा नियुक्ति सहित समुचित आर्थिक सहायता दी जाएगी और बहादुरी के साथ इस हमले का मुकाबला करते हुए जो जवान घायल हुए हैं, उन्हें प्रमोशन भी दिया जाएगा.

Tags: , , , ,