रमन मंत्रीमंडल में फेरबदल के बाद बगावत

Saturday, May 23, 2015

A A

छत्तीसगढ़ भाजपा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में रमन मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद पार्टी में बगावती सुर उठने लगे हैं. शुक्रवार को जांजगीर-चांपा जिले के चंद्रपुर से भाजपा विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव को मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं किये जाने के विरोध में शनिवार को डभरा में मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई तथा पुतला दहन किया गया. क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता युद्धवीर सिंह जूदेव को मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं किये जाने से नाराज़ हैं. डभरा के भाजपा कार्यकर्ताओं ने युद्धवीर सिंह जूदेव की उपेक्षा किये जाने का आरोप लगाया है.

इसी तरह से भाटापारा के विधायक शिवरतन शर्मा को मंत्री नहीं बनाये जाने से क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता नाराज हैं. खबरों के अनुसार भाजपा कार्यकर्ता रविवार को नांदघाट लिमतरा में सुबह 8 बजे से 12 बजे तक चक्का जाम करेंगे तथा पुतला दहन करेंगे.

उधर, जशपुर राजघराने के युद्धवीर सिंह जूदेव को मंत्री न बनाए जाने के विरोध में उनके समर्थकों के आह्वान पर जिला मुख्यालय जशपुर शनिवार को पूरी तहर से बंद है. मंत्रिमंडल में जूदेव को शामिल न किए जाने पर जशपुर में भारी विरोध हो रहा है. पार्टी कार्यकर्ताओं में असंतोष पर भाजपा के पदाधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने खुद कहा था कि विधायकों एवं कार्यकर्ताओं में किसी भी तरह का कोई असंतोष नहीं है.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को रमन मंत्रिमंडल में तीन नये मंत्री शामिल किये गयें हैं. इसके अलावा आठ संसदीय सचिवों को भी शपथ दिलाई गई थी.

Tags: , , , , ,