गोविंदराम निर्मलकर को अंतिम बिदाई

Monday, July 28, 2014

A A

गोविंदराम निर्मलकर

रायपुर | संवाददाता: स्वर्गीय गोविंदराम निर्मलकर को सोमवार को राजनांदगांव के लखौली स्थित मुक्तिधाम में अत्यंत गमगीन और अश्रुपूरित माहौल में अंतिम बिदाई दी गई.

उनकी अंतिम यात्रा में छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय पंडवानी गायिका, पदमश्री सम्मानित तीजन बाई, जिला कलेक्टर अशोक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला, संस्कृति विभाग के उप संचालक अशोक तिवारी और पूर्व लोक सभा सांसद मधुसूदन यादव सहित बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए.

सभी लोगों ने स्वर्गीय निर्मलकर को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की. ज्ञातव्य है कि गोंविंद राम निर्मलकर का रविवार को राजधानी रायपुर के अम्बेडकर अस्पताल में निधन हो गया था. वे जिला मुख्यालय राजनांदगांव के निकटवर्ती ग्राम मोहारा के निवासी थे.

सोमवार को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने प्रदेश के प्रसिद्ध लोक कलाकार, पद्मश्री अलंकरण से सम्मानित गोविन्दराम निर्मलकर के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

राज्यपाल ने कहा कि स्वर्गीय निर्मलकर ने नाचा के माध्यम से जनसामान्य का मनोरंजन करने के साथ ही सामाजिक चेतना जगाने का भी महत्वपूर्ण कार्य किया. उन्होंने अपनी कुशल अभिनय प्रतिभा से लोक नाट्कों में अनेक यादगार भूमिकाएं निभाई तथा देश एवं विदेश में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है.

Tags: , , , ,