नकली नोट की फैक्ट्री, 5 आरोपी गिरफ्तार

Sunday, August 3, 2014

A A

जेल

राजनांदगांव | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिलांतर्गत डोंगरगढ़ में पुलिस ने शुक्रवार शाम नकली नोट छापने वाली एक फैक्ट्री का खुलासा किया है. मुसरा के ग्राम छीपा में यह फैक्ट्री मिली. यहां से 80 हजार 300 रुपये नकली नोट के साथ पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसे शक है कि आरोपियों द्वारा बड़ी मात्रा में नकली नोट खपाया जा चुका है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

एएसपी शशिमोहन सिंह व डीएसपी क्राइम जेएस जंगी ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि ग्राम मुसरा में लोधी हार्डवेयर की दुकान में काम करने वाला छीपा निवासी 27 वर्षीय चंद्रशेखर वर्मा पेमेंट लाने और ले जाने का काम करता है. वह मालिक द्वारा दिए गए नोटों में जाली नोटों को मिलाकर खपाता था.

इसका मुख्य सरगना छीपा का ही 20 साल का रोहित वर्मा है. वह खेती करता है लेकिन कर्ज की वजह से उसने यह पूरी प्लानिंग की थी. टप्पा निवासी दीपक साहू के साथ मिलकर उसने पहली खेप में 70 हजार रुपये के नोट छापे और तुमड़ीबोड़ व आसपास के गांवों में खपा भी दिया.

मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने रोहित वर्मा को पकड़ा. फिर सभी आरोपी पकड़ में आ गए. इनके पास से एक कलर प्रिंटर, एक लीड वायर, दो कैंची, ए.4 कागज, एक हजार रुपये के 52,500 के 54 और 100 रुपये के 13 नग नकली नोट बरामद किए गए.

Tags: , , , , , ,